‘अतरंगी रे’: 100 से ज्‍यादा फिल्‍में कर चुके अक्षय कुमार अब 5वीं बार मुस्लिम कैरेक्टर में आएंगे नजर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई37 मिनट पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

फिल्म इंडस्‍ट्री में 30 साल पूरे कर चुके अक्षय कुमार 5वीं बार मुस्लिम किरदार में नजर आएंगे। अब तक वे ‘इंसान’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘ढिशूम’ और ‘लक्ष्मी’ में मुस्लिम किरदार में नजर आ चुके हैं। ‘लक्ष्मी’ से पहले तक तो इन किरदारों पर कोई ‘ऐतराज’ जाहिर नहीं था। मगर ‘लक्ष्मी’ में उन पर कथित तौर पर ‘लव जेहाद’ प्रोमोट करने का आरोप लगा। फिल्‍म विवादों में रही। वह सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई, वरना किरदार के विरोधी तोड़ फोड़ भी कर सकते थे। अब एक बार फिर अक्षय फिल्‍म ‘अतरंगी रे’ में मुस्लिम युवक के रोल में नजर आने वाले हैं।

फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अक्षय कुमार इस फिल्‍म में सज्जाद अली के रोल में हैं। उस किरदार में फकीरी सी है। वह दुनिया के माया मोह में बंध कर नहीं रहना चाहता, मगर सारा अली खान का किरदार सज्जाद से बेपनाह मुहब्बत करता है। यहां भी अंध विरोधी फिर से कहीं विवाद न पैदा कर दें। इसका डर तो है, मगर कहानी की डिमांड के चलते उनका किरदार इस तरह का है। इसे इरादतन नहीं गढ़ा गया है। सज्जाद अली मूल रूप से मैजिशियन है। आगरा में फिल्‍म की शूटिंग हाल में हुई थी। वहां के सीक्वेंस में सज्जाद अपने मैजिक से ताजमहल को गायब करता है। उससे वह सारा के किरदार को इंप्रेस करता है।”

शाह जहां के लुक में नजर आए थे अक्षय
हाल ही में अक्षय कुमार ने आगरा के ताज महल में ‘अतरंगी रे’ की शूटिंग की थी। सारा ने ताज महल में शूट के दौरान अक्षय के लुक का एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। फोटो में अक्षय शाह जहां के लुक और हाथ में गुलाब का फूल लिए सवारी पर बैठे दिखे। सारा के अलावा अक्षय ने भी शूटिंग सेट से खुद का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में अक्षय ताज महल के सामने शाह जहां के लुक में हाथ में गुलाब लिए डांस करते दिखे। वीडियो शेयर कर अक्षय ने लिखा था, वाह ताज।

पहली बार अक्षय-धनुष के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगी सारा
बता दें कि सारा पहली बार किसी फिल्म में अक्षय और धनुष के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करते नजर आएंगी। फिल्म ‘अतरंगी रे’ आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी है। इस फिल्म में संगीत ए.आर रहमान दे रहे हैं। वहीं फिल्म के गाने हिमांशु शर्मा ने लिखे हैं। फिल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी है। इससे पहले फिल्म की शूटिंग मार्च 2020 में शुरू की गई थी। लेकिन, कोरोनावायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से फिल्म की शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ गया था। इसके बाद अक्टूबर में एक बार फिर फिल्म की शूटिंग शुरु की गई थी। वहीं फिल्म के दूसरे शेड्यूल में सारा ने चेन्नई में धनुष के साथ शूटिंग की थी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *