अब TV बनेगा ज्यादा स्मार्ट: मीडियाटेक ने नया 4K स्मार्ट टीवी चिप पेश किया, ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स पर काम करेगा

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ताइवान की कंपनी मीडियाटेक ने नई 4K स्मार्ट टीवी चिप MT9638 पेश की है। इसमें इंटीग्रेटेड हाई-परफॉर्मेंस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) प्रोसेसिंग यूनिट (APU) मिलेगा। नई चिप AI सुपर रिजोल्यूशन जैसे AI एन्हांसमेंट टेक्नोलॉजी, AI पिक्चर क्वालिटी और AI वॉयस असिस्टेंट, प्लस वैरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR) और MEMC (मोशन इस्टिमेशन एंड मोशन कम्पन्सेशन) को सपोर्ट करती है।

मीडियाटेक में टीवी बिजनेस यूनिट के जनरल मैनेजर, एलेक्स चेन ने कहा, “नई MT9638 चिप हमें स्मार्ट टीवी के लिए नंबर 1 चिप प्रोवाइडर के तौर पर आगे रखेगी। इससे कंज्यूमर को इनक्रेडेबिल AI मल्टीमीडिया, थिएटर क्वालिटी 4K जैसा गेमिंग और एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस भी मिलेगा।”

AI की मदद से कई फीचर्स काम करेंगे
हाई परफॉर्मेंस वीडियो क्वालिटी के साथ MT9638 को ग्लोबल टीवी मार्केट के लिए प्रीमियम फीचर्स के साथ डिजाइन किया गया है। इसमें बिल्ट-इन AI पिक्चर क्वालिटी टेक्नोलॉजी, रियल टाइम कंटेंट के लिए सीन रिकॉग्नाइजेशन, ऑटोमेटिकली कलर एजडेस्टमेंट, ब्राइटनेस और शार्पनेस कंट्रोल, डायनामिक मोशन जैसे कई फीचर्स शामिल हैं।

MT9638 के अन्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • ये चिप लेटेस्ट कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी जैसे वाई-फाई 6, HDMI 2.1 को सपोर्ट करती है। इसमें गेमिंग के लिए VRR भी मिलेगा। ये फीचर गेमिंग के दौरान स्क्रीन को पिक्सलाइड नहीं होने देता। चिप गेमिंग कंसोल को भी सपोर्ट करती है।
  • MT9638 चिप AI वॉइस रिकॉग्नाइजेशन और AI अनेबल वॉइस कॉल जैसे एप्लिकेशन का भी सपोर्ट करती है। ये चिप कंज्यूमर को उसके स्मार्ट टीवी के साथ बातचीत करने, परिवार और दोस्तों से बात करना का ऑप्शन भी देती है।
  • कंपनी ने कहा है कि MT9638 पावर्ड 4K स्मार्ट टीवी के 2021 के दूसरे क्वार्टर यानी अप्रैल से जून के बीच में बाजार में पहुंच सकती है। हालांकि, इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की गई।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *