एंटीलिया केस में नया खुलासा: सचिन वझे ने ही खरीदा थी स्कॉर्पियो से बरामद जिलेटिन की छड़ें, काले रंग की एक ऑडी भी इस केस में जब्त

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sachin Vaze Antilia Case News And Updates: Mukesh Ambani Antilia Security Mansukh Hiren Murder Case Update | National Investigation Agency, Mumabi Police Latest News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबईएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जो 20 जिलेटिन की छड़ें बरामद हुईं थीं, उसे इस केस में गिरफ्तार मुख्य आरोपी सचिन वाझे ने ही खरीदा था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, NIA ने यह क्लियर नहीं किया है कि इन छड़ों को कब और कहां से खरीदा था। जांच में सामने आया था कि इन छड़ों का निर्माण नागपुर की ‘सोलर इंडस्ट्रीज’ नाम की कंपनी में हुआ था।

जिलेटिन की छड़ों पर दर्ज नाम के आधार पर NIA जल्द ही कंपनी के लोगों को बुलाकार पूछताछ कर सकती है। इससे पहले नागपुर पुलिस ने कंपनी के मालिक का बयान दर्ज किया था। बरामद छड़ों पर वैसे तो कोई सीरियल नंबर नहीं था, लेकिन अगर NIA वह बॉक्स खोज लेती है, जिसमें से इन छड़ों को निकाला गया था तो यह गुत्थी सुलझ सकती है कि इन्हें कब खरीदा गया था और किसने इसे बेचा था। हर बॉक्स पर एक विशेष क्यूआर कोड होता है, जिसका रिकॉर्ड कंपनी के पास होता है।

इस केस में इस्तेमाल 8वीं कार बरामद
एंटीलिया केस में NIA ने 8वीं कार आखिरकार बरामद कर ली है। सचिन वझे के नाम पर रजिस्टर्ड काले रंग की ऑडी कार(MH04 FZ6561) की तलाश कई दिनों से महाराष्ट्र ATS और NIA की टीम कर रही थी। मनसुख हिरेन की हत्या में इस कार की क्या भूमिका है और इसका इस्तेमाल किसने किया? फिलहाल एनआईए इसकी जांच कर रही है। NIA को इस बात का शक है कि सचिन वझे ने इसी ऑडी कार का इस्तेमाल मनसुख हिरेन की मौत से ठीक पहले किया था।

अभी भी एक स्कोडा कार की तलाश
इससे पहले ATS ने भी NIA को सौंपी अपनी जांच रिपोर्ट में सचिन वझे के द्वारा एक ऑडी कार के इस्तेमाल की बात बताई थी। NIA को अब भी एक स्कोडा कार शामिल हैं।

अब तक बरामद हुई यह कारें

कार तारीख
स्कॉर्पियो 25 फरवरी(इसी में मिला था विस्फोटक)
इनोवा 15 मार्च(सचिन वझे लगातार इस सरकारी इनोवा से स्कॉर्पियो का पीछा कर रहा था)
ब्लैक मर्सिडीज 16 मार्च(मुंबई में पुलिस गैराज में छिपाई गई थी)
ब्लू मर्सिडीज 18 मार्च(क्राफर्ड मार्केट से बरामद हुई थी।)
लैंड क्रूजर प्राडो 18 मार्च(ठाणे से एक लैंड क्रूजर भी बरामद हुई थी)
वॉल्वो 22 मार्च (महाराष्ट्र ATS ने दमन से इस कार को जब्त किया था)
आउटलैंडर 30 मार्च(नवी मुंबई के कमोठे क्षेत्र से हुई थी बरामद)
ऑडी 31 मार्च (वसई विरार इलाके से ऑडी कार बरामद हुई थी)

मिलिंद काठे को CIU की कमान
इंस्पेक्टर मिलिंद काथे को मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) का नया प्रमुख बनाया गया है। पूर्व प्रमुख सचिन वाझे के की गिरफ्तारी और निलंबन के बाद इस पद पर किसे नियुक्त किया जाएगा इसे लेकर अटकलें लग रहीं थीं। हाल ही में अपराध शाखा से 65 अधिकारियों के तबादले के बाद यहां 24 नए अधिकारियों को भी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा योगेश चव्हाण को जबरन वसूली विरोधी पथक की कमान सौंपी गई है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *