ऐप एनी की रिपोर्ट: वॉट्सऐप की पॉलिसी का सबसे ज्यादा फायदा सिग्नल को हुआ, तेजी से आगे बढ़ने वाला ऐप बना

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप को नई पॉलिसी के चलते बहुत नुकसान हुआ है। एक तरफ जहां कई यूजर्स ने इस ऐप को छोड़ दिया, तो दूसरी तरफ इसके डाउनलोडिंग में भी कमी आई। इस सब का फायदा सिग्नल ऐप को हुआ है। ऐप एनालिटिक्स फर्म ऐप एनी की रिपोर्ट के मुताबिक, सिग्नल दुनियाभर में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला ऐप बन गया है। ये डाउनलोड और मंथली एक्टिव यूजर्स (MAUs) दोनों शामिल हैं।

वॉट्सऐप की नई पॉलिसी का फायदा टेलीग्राम ऐप को भी हुआ है। ये डाउनलोडिंग में तीसरे और मंथली एक्टिव यूजर्स के मामले में दूसरे स्थान पर रहा। बता दें कि वॉट्सऐसी की नई पॉलिसी 15 मई से लागू होगा।

वॉट्सऐप को नई पॉलिसी समझानी पड़ी
फर्म के मुताबिक, सिग्नल को उसकी सिंपलीसिटी और प्राइवेसी की वजह से ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली। लोग रिकॉर्ड नंबर्स के साथ सिग्नल पर स्विच कर रहे हैं। फरवरी में जब वॉट्सऐप की नई पॉलिसी को लेकर विवाद हुआ तब कंपनी ने पॉलिसी लागू करने की डेट आगे बढ़ा दी। बाद में वॉट्सऐप ने अलग-अलग तरीके से यूजर्स को अपनी पॉलिसी समझाने की कोशिश की।

ऐप एनी के मुताबिक, जनवरी से मार्च की तिमाही के दौरान कंज्यूमर स्पेंड और MAU के मामले में एपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर टॉप ऐप में टिकटॉक, यूट्यूब और फेसबुक शामिल थे। दूसरी तरफ, टिकटॉक का अल्टरनेविट ऐप MX टकाटक को भी तेजी से बढ़ते देखा गया। टिकटॉक डाउनलोडिंग में टॉप पर रहा। जिसके बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम शामिल हैं।

वॉट्सऐप से सिग्नल पर आने की प्रोसेस

  • सबसे पहले यूजर्स सिगनल पर एक ग्रुप बनाएं। अब ग्रुप सेटिंग्स पर जाकर ग्रुप लिंक पर टैप करें।
  • ग्रुप लिंक क्रिएट के लिए टॉगल ऑन करें और शेयर पर टैप करें।
  • अब फोन पर शेयर करन के लिए कई ऐप्स के ऑप्शन आएंगे, आप वॉट्सऐप को सिलेक्ट करें।
  • अब वॉट्सऐप यूजर्स के पास सिग्नल की लिंक पहुंच जाएगी, जिससे ऐप को इन्स्टॉल कर पाएंगे।

क्या है वॉट्सऐप की नई पॉलिसी?
नई पॉलिसी में लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, कंपनी उन्हें कहीं भी यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले कर सकती है। यूजर्स को ये पॉलिसी एग्री करना होगी। ये 8 फरवरी, 2021 से लागू हो रही है। इस तारीख के बाद इसे एग्री करना जरूरी होगी। यदि एग्री नहीं करते हैं तब अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसके लिए आप हेल्प सेंटर पर विजिट कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *