क्रिटिकल अप्रोच: राजकुमार राव ने दिनेश विजान की ‘हम दो हमारे दो’ का टाइटल चेंज करवाया, गोडसे किरदार के चलते रिजेक्‍ट की ‘गांधी वर्सेज गोडसे’

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Rajkummar Rao Changed The Title Of Dinesh Vijan’s Film ‘Hum Do Hamare Do’, Rejecting The ‘Gandhi Vs Godse’ Due To Godse Character

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

10 मिनट पहले

फिल्म ‘मेड इन चाइना’ की विफलता के बाद से एक्टर राजकुमार राव ने क्रिटिकल अप्रोच अपना ली है। इस बात की पुष्टि उनके करीबियों ने की है। राजकुमार की इस अप्रोच का उदाहरण दिनेश विजन के बैनर के तहत बन रही फिल्म का माना जा सकता है। राजकुमार ने हाल ही में इसकी शूटिंग चंडीगढ़ में पूरी की है। पहले इस फिल्‍म का टाइटल ‘हम दो हमारे दो’ था। खबरों के मुताबिक अब इस फिल्म का टाइटल ‘सेकेंड इनिंग’ किया जा रहा है। फिल्म का टाइटल बदलने का आइडिया खुद राजकुमार राव ने दिया है। इस पर दिनेश विजान ने अमल किया है, इसकी कुछ ठोस वजह हैं।

‘हम दो हमारे दो’ का टाइटल अब ‘सेकेंड इनिंग’ होगा
सूत्रों के मुताबिक, टाइटल बदलने के पीछे दरअसल फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट में तब्दीली अहम कारण है। वह यह है कि पहले यह फिल्म परिवार नियोजन के मसले पर थी। फिर बाद में शूट पर जाने से ठीक पहले उसमें बदलाव किया गया। परिवार नियोजन की जगह इसे बच्चे गोद लेने वाले की कहानी में कन्‍वर्ट किया गया। ऐसा इसलिए कि परिवार नियोजन के मसले पर राजनीतिक विवाद छिड़ सकता था।

समाज और राजनीति में कई लोग ऐसे हैं, जो परिवार नियोजन के खिलाफ हैं। लिहाजा वह फिल्‍म को विवादों में धकेल सकते थे। इसलिए मेकर्स ने फिल्म की कहानी को चेंज कर बच्‍चा गोद लेने की कहानी को ही रखा। अब इसका टाइटल भी ‘हम दो हमारे दो’ से ‘सेकेंड इनिंग’ किया जा रहा है। इस फिल्म में राजकुमार राव और कृति सैनन के अलावा परेश रावल भी मुख्‍य भूमिका में हैं।

राजकुमार राव ने ‘गांधी वर्सेज गोडसे’ को किया रिजेक्ट
ठीक इसी तरह गोडसे की सोच और सिद्धांतों से सहमत न होने के चलते राजकुमार राव ने फिल्म ‘गांधी वर्सेज गोडसे’ को रिजेक्ट कर दिया। तीन महीने पहले इसको लेकर फिल्‍म के डायरेक्‍टर राजकुमार संतोषी से उनकी टेलीफोन पर बातचीत हुई थी, मगर बात नहीं बन सकी। संतोषी के करीबियों ने हालांकि एक और वजह भी बताई है। वह यह कि राजकुमार दरअसल गोडसे के लुक में फिट नहीं बैठ रहे थे। अब यह फिल्‍म नए चेहरों के साथ बन रही है। गोडसे के रोल में मराठी एक्टर चिन्‍मय मंडलेकर हैं। गांधी का रोल मशहूर गुजराती थिएटर आर्टिस्‍ट दीपक अंतानी प्‍ले कर रहे हैं। दीपक ने रंगमंच की दुनिया में 150 बार गांधी का रोल प्‍ले किया है।

इन सबके अलावा राजकुमार राव की अभिनय देव के साथ फिल्म को लेकर बात चल रही है। अभिनय उन्‍हें विक्‍की कौशल के साथ ‘आंखें 2’ में कास्‍ट करना चाहते हैं। हालांकि इस प्रोजेक्‍ट पर खुद डायरेक्‍टर बदलते रहे हैं। पहले इसे गौरांग दोषी डायरेक्‍ट करने वाले थे। फिर अनीस बज्‍मी का नाम सामने आया था। अब अभिनय देव इस फिल्म का निर्देशन करेंगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *