गैंगरेप के आरोपियो को फांसी: पाकिस्तान में फ्रेंच महिला से उसके बच्चों के सामने ही किया था गैंग रेप, कोर्ट ने दोनों को सुनाई मौत की सजा

  • Hindi News
  • International
  • French Woman Was Gang raped In Pakistan In Front Of Her Children, Court Sentenced Them Both To Death

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तान3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फ्रेंच महिला से गैंगरेप का मुख्य आरोपी अली (बायीं ओर)। विरोध में लाहौर में हुए विरोध प्रदर्शन की फाइल फोटो।

पाकिस्तान की लाहौर कोर्ट ने एक फ्रेंच महिला के साथ गैंगरेप के मामले में दो आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है। आरोपियों ने महिला के बच्चों के सामने ही गन प्वाइंट पर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद उसके पास रखा कैश और कीमती सामान लूटकर फरार हो गए थे। पिछले साल 9 सितंबर की इस वारदात के बाद दोनों पर गैंगरेप, किडनैपिंग, लूट की धाराएं लगाई गई थीं।

महिला की कार का पेट्रोल खत्म हो गया था
पिछले साल 9 सितंबर की रात करीब 9 बजे ये महिला पंजाब के पूर्वी प्रांत के आसपास मौजूद थी। इस महिला की गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया था और वह मदद के लिए अपने किसी परिचित का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान आरोपियों ने उसे घेर लिया था।

इस जघन्य अपराध के चलते लाहौर में दूसरे दिन जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन हुआ था।

इस जघन्य अपराध के चलते लाहौर में दूसरे दिन जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन हुआ था।

कार का कांच तोड़कर बाहर खींच लिया था
महिला ने सेफ्टी के लिए कार के दरवाजों बंद कर रखे थे, लेकिन आरोपियों ने खिड़की तोड़कर उसे बाहर खींच लिया था। इसके बाद गन प्वाइंट पर दोनों बच्चों के सामने ही उससे गैंगरेप किया था। गैंगरेप के बाद आरोपी महिला की सोने की ज्वैलरी, कैश, मोबाइल और बैंक कार्ड लूटकर फरार हो थे।

दूसरे दिन ही अरेस्ट हो गए थे आरोपी
इस जघन्य अपराध के चलते लाहौर में दूसरे दिन जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन हुआ था। वहीं, मोबाइल फोन ट्रैकिंग के सहारे अगले दिन ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। महिला ने भी दोनों को पहचान लिया था और इसके बाद डीएनए सैंपल्स के सहारे गैंगरेप की भी पुष्टि हो गई थी। आरोपियों के पास से महिला का सामान भी बरामद हो गया था। इसके बाद मजिस्ट्रेट के सामने भी मुख्य आरोपी 27 वर्षीय अली ने अपना गुनाह कबूल लिया था।

पहले भी रेप के मामले में पकड़ा जा चुका है आरोपी
आरोपी आबिद अपने निवास पर 2013 में एक महिला एवं उसकी बेटी के सामूहिक बलात्कार में भी शामिल था। उसे पकड़ा गया था लेकिन प्रभावित परिवार ने दबाव में उसे माफ कर दिया तो वह जेल से रिहा हो गया था।

लाहौर पुलिस चीफ ने दिया था शर्मनाक बयान
इस मामले में लाहौर पुलिस चीफ उमर शेख भी जबरदस्त विवादों में आ गए थे, क्योंकि उन्होंने महिला पर ही आरोप लगाते हुए कहा था कि आखिर वे रात को बिना किसी मर्द के बाहर क्यों निकली थीं? शेख ने ये भी कहा था कि पाकिस्तान के समाज में कोई भी अपनी मां या बहनों को रात को अकेले यात्रा नहीं करने देता है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *