चैटिंग का नया फीचर: टेलीग्राम मैसेंजर ने वॉइस चैट्स 2.0 लॉन्च किया, अब लाखों लोगों से चैट कर पाएंगे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टेलीग्राम मैसेंजर ने वॉइस चैट्स 2.0 फीचर लॉन्च किया है। वॉइस चैटिंग से जुड़े इस फीचर को काफी रिच कहा जा रहा है। इसकी मदद से किसी चैनल पर लाइव वॉइस चैट के लिए लाखों यूजर्स जुड़ पाएंगे। कंपनी ने इस फीचर की शुरुआत दिसंबर 2020 में टेलीग्राम ग्रुप्स के लिए शुरू की थी।

कंपनी ने कहा कि इस अपडेट के बाद वॉइस चैट रिकॉर्डिंग, पार्टिसिपेंट की रिच लिस्ट, हैंड मैकेनिक्स को बढ़ाना, बच्चों को बोलने और सुनने, वॉइस चैट टाइटल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। चैनल और पब्लिक ग्रुप के एडमिन अब लाखों लाइव लिसिनर्स के साथ वॉइस चैट कर पाएंगे।

ऐसे इस्तेमाल कर पाएंगे वॉइस चैट 2.0

1. लिमिटलेस वॉइस चैट
इसका इस्तेमाल करने के लिए आप जिस ग्रुप या चैनल के एडमिन हैं, उनकी प्रोफाइल को खोलें। अब (⋮) या (⋯) पर टैप करें। यहां से वॉइस चैट को शुरू कर सकते हैं।

2. रिकॉर्डेड चैट्स
जब आप वॉइस चैट पर लाइव हो जाएं, तब उस ग्रुप या चैनल के (⋮) पर टैप करें। यहां आपको स्टार्ट रिकॉर्डिंग का ऑप्शन मिलेगा। अब यहां जितने लोग भी बात करेंगे सभी का रिकॉर्डिंग हो जाएगी।

3. राइज हैंड
इसकी मदद से आप किसी को बोलने से रोकने या बोलने का मौका दे सकते हैं। इसके लिए यूजर के नाम के सामने माइक के आइकॉन की जगह राइज हैंड का ऑप्शन आ जाएगा। एडमिन वहां टैब करके उसे बोलने की परमिशन दे सकता है। या फिर डायरेक्ट उसके चैट पर कोई मैसेज भी भेज सकता है।

4. स्पीक एंड लिसिनर्स लिंक्स
किसी ग्रुप या चैनल की प्रोफाइल में जाकर (⋮) पर टैप करें। यहां स्टार्ट वॉइस चैट का ऑप्शन नजर आएगा, उस पर टैप करें। अब कंटीन्यू एज क्रिटिकल ट्रोल पर टैप करें। अब क्रिटिकल ट्रोल को एडिट करके नया टाइटल दें। फिर (⋮) पर टैप पर जाकर शेयर इनवाइट लिंक पर टैप करें।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *