जनवरी की रिपोर्ट: LIC के इंडिविजुअल सालाना प्रीमियम में 45% की गिरावट आई, इस दौरान बीमा इंडस्ट्री की ग्रोथ 8% रही

  • Hindi News
  • Business
  • Life Insurance ; LIC ; HDFC Life ; ICICI ;A LIC’s Individual Annual Premium Declined By 45% In January, During Which The Insurance Industry Grew By 8%.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक
  • दिसंबर में इंडिविजुअल सालाना प्रीमियम 3% बढ़ा था
  • एचडीएफसी लाइफ ने जनवरी में 24% की बढ़ोतरी दर्ज की

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC के इंडिविजुअल सालाना प्रीमियम (APE) में जनवरी में 45% की गिरावट आई है। जबकि इसी दौरान बीमा इंडस्ट्री की ग्रोथ 8% रही है। कोटक सिक्योरिटीज की रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर में इंडिविजुअल सालाना प्रीमियम 3% बढ़ा था। हालांकि इससे पहले नवंबर 2020 में इसमें 7% की गिरावट आई है। रिपोर्ट के अनुसार ये बढ़ोतरी यूलिप (ULIP) के कारण हुई है जिसे कुछ समय के लिए बंद कर दिया था।

प्रोटेक्शन बिजनेस की बात करें तो यह अपने टॉप से कम हुआ है। जबकि निजी कंपनियों का नॉन सिंगल प्रीमियम जनवरी में 25 गुना ज्यादा रहा है। दिसंबर में यह 23 गुना था लेकिन जनवरी 2020 में यह 31 गुना था। 2020-21 की दूसरी तिमाही में यह 35 गुना था।

ग्रुप बिजनेस में 20% की ग्रोथ रही
APE के कुल बिजनेस में 8% की ग्रोथ रही है जबकि ग्रुप बिजनेस में 20% की ग्रोथ रही है। पर इसमें उतार-चढ़ाव रहा है। ग्रुप का एपीई अभी भी मजबूत ग्रोथ वाला दिख रहा है क्योंकि क्रेडिट सुरक्षा वाला बिजनेस बढ़ रहा है।

एचडीएफसी लाइफ ने 24% की बढ़ोतरी दर्ज की
एचडीएफसी लाइफ ने जनवरी में 24% की बढ़ोतरी दर्ज की। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने APE में 7% की गिरावट दर्ज की है। इससे पहले जनवरी में भी इसका बिजनेस 5% डाउन रहा था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *