जबरिया रिटायर्ड IPS का पलटवार: अमिताभ ठाकुर का यूपी के सबसे ताकतवर IAS अवनीश अवस्थी पर बड़ा आरोप, कहा- बिकरू कांड के आरोपी से हैं संबंध, जांच हो

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • ‘Forced’ Retired IPS Amitabh Thakur Will Fight The Government, Also Questioned The Principal Secretary Home On Social Media

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • सुरक्षा हटाने पर भी सवाल उठाया, बोले- 2016 में उन्हें सुरक्षा दी गई थी, अचानक क्यों हटा ली गई
  • जबरिया रिटायर्डमेंट के खिलाफ कोर्ट जाने की धमकी, सरकार से कागजात मांगे

उत्तर प्रदेश के जबरिया रिटायर्ड IPS अफसर अमिताभ ठाकुर सोशल मीडिया पर लगातार सरकार के खिलाफ हमलावर हैं। उन्होंने अपने एक पोस्ट में उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने अवनीश कुमार अवस्थी के एक पारिवारिक कार्यक्रम में बिकरू कांड के अभियुक्त जयकांत वाजपेयी के शामिल होने का फोटो फेसबुक पर डाला। अपनी इस फेसबुक पोस्ट में अमिताभ ठाकुर ने वाजपेयी के साथ अवस्थी के संबंध होने का आरोप लगाया और जांच की मांग भी की।

फेसबुक पर पोस्ट करते हुए अमिताभ ठाकुर ने लिखा, ‘IAS अवनीश कुमार अवस्थी के निजी कार्यक्रम में उनके ठीक बगल में सफेद शर्ट में बिकरू कांड का एक प्रमुख अभियुक्त, गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद जयकांत वाजपेयी है। यूपी की गृह विभाग के मुखिया के नितांत निजी कार्यक्रम में फर्जी पासपोर्ट, फर्जी आर्म्स लाइसेंस, मनी लांड्रिंग जैसे अत्यंत गंभीर मामलों का आरोपित व्यक्ति का आमंत्रण एवं दोनो ओर से ऐसी निकटता का प्रदर्शन जांच का विषय है।’

अपनी इस पोस्ट के अंत में अमिताभ ठाकुर ने प्रधानमंत्री कार्यालय, भारत सरकार के गृह मंत्रालय, कार्मिक मंत्रालय, यूपी सरकार और मुख्यमंत्री कार्यालय उत्तर प्रदेश को टैग करते हुए जांच की मांग की है। इससे पहले अमितभा ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर भी अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए केंद्रीय गृह विभाग से जांच की मांग कर चुकी हैं।

अमिताभ ठाकुर ने घर के बाहर लगाया था जबरिया रिटायर्ड का बोर्ड।

अमिताभ ठाकुर ने घर के बाहर लगाया था जबरिया रिटायर्ड का बोर्ड।

अमिताभ ठाकुर को 10 दिन पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने रिटायर कर दिया था। इसके 2 दिन बाद ही उन्होंने अपने घर की नेम प्लेट बदलते हुए जबरिया रिटायर IPS अमिताभ ठाकुर लिख दिया था। यही नहीं बीते 10 दिनों से अमिताभ ठाकुर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गए हैं। वह लगातार सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ हुए एक्शन को सरकार की मनमानी बता रहे हैं।

सुरक्षा हटाई गई, ड्राइवर और गाड़ी भी गई

अमिताभ ठाकुर अब सरकार के हर एक्शन को पब्लिक प्लेटफॉर्म पर ला रहे हैं। अभी बीते दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि 2016 में जो उन्हें सुरक्षा दी गई थी। वह अचानक से हटा ली गई है। यह उचित नही है। उन्हें आज भी खतरा है। उन्होंने वह लेटर भी शेयर किया है, जिसमें सुरक्षाकर्मी ने उन्हें इत्तिला दी है कि वह अब उनकी सुरक्षा में नहीं रह पाएगा। यही नहीं बीते 23 मार्च को जब अमिताभ ठाकुर को रिटायर किया गया तब उसी दिन उनकी सरकारी गाड़ी भी उनके पास से रवाना हो गई थी।

DGP को पत्र लिख मांगा फेयरवेल डिनर

अमिताभ ठाकुर ने DGP एच सी अवस्थी को पत्र लिख कर अपने लिए फेयरवेल डिनर की भी मांग की है। उन्होंने DGP को लिखा पत्र भी सोशल मीडिया में शेयर किया है।

क्या बोले अमिताभ ठाकुर

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि मैंने सरकार से अपने रिटायरमेंट के कारण संबंधी कागजात मांगे हैं। वह मिल जाएं तो मैं कोर्ट जाउंगा। IAS अवनीश अवस्थी की तस्वीर पोस्ट इसलिए कि ताकि इस मामले में जांच हो सके। मेरी पत्नी नूतन समेत कई लोगों ने इस तस्वीर पर सवाल उठाए थे, लेकिन कोई जांच नहीं हुई। मैं पहले भी फेसबुक पर कई मुद्दों को उठाता रहा हूं। अब रिटायर होने के बाद बंधन से मुक्त होकर उठाता रहूंगा। अभी अपना मुद्दा उठा रहा हूं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *