जेल में कटेगी हाफिज की जिंदगी: मुंबई हमले के मास्टर माइंड को एक और केस में 15 साल जेल; 5 मामलों में अब तक 36 साल की सजा

  • Hindi News
  • International
  • Hafiz Saeed Jailed Update; Pakistan News | Mumbai Terror Attack Mastermind Hafiz Saeed Sentenced By Pakistan Court

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाहौर5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

70 साल के सईद को पहले भी इसी तरह के चार मामलों में 21 साल की सजा हो चुकी है। वह इस समय लाहौर की जेल में बंद है। -फाइल फोटो

मुंबई में हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने 15 साल की सजा सुनाई है। टेरर फंडिंग के मामले में गुरुवार को यह फैसला आया। उस पर दो लाख पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

70 साल के सईद को पहले भी इसी तरह के चार मामलों में 21 साल की सजा हो चुकी है। 5 मामलों में उसे अब तक 36 साल की सजा मिल चुकी है। सईद इस समय लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद है।

पिछले साल जुलाई से जेल में

सईद को पिछले साल 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। तभी से वह जेल में है। फरवरी में टेरर फंडिंग का दोषी पाए जाने के बाद कोर्ट ने उसे 11 साल जेल की सजा सुनाई थी। इसके बाद दो और मामलों में 5 साल सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।

सईद पर पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान की अदालत ने टेरर फंडिंग के आरोप तय कर दिए थे। इससे पहले, 3 जुलाई को पंजाब प्रांत की पुलिस ने हाफिज और उसके सहयोगियों के खिलाफ 13 मामले दर्ज किए थे। हाफिज पर अपने एनजीओ के जरिए आतंकी गतिविधियों के लिए फंड जुटाने का आरोप है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *