दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीता, पहले बैटिंग का फैसला; ऋषभ पंत, हेटमायर और नीशम की वापसी

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • DC Vs KXIP IPL Live Score | DC Vs KXIP Live Match | Delhi Capitals Vs Kings XI Punjab Match 38th Live Cricket Score And Latest Updates

दुबईकुछ ही क्षण पहले

  • कॉपी लिंक

टॉस के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर और किंग्स इलेवन पंजाब के कैप्टन लोकेश राहुल।

आईपीएल के 13वें सीजन का 38वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन क्रीज पर हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। टीम में विकेटकीपर ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर और डेनियल सैम्स को मौका मिला। उनके लिए एलेक्स कैरी, एनरिक नोर्तजे और अजिंक्य रहाणे को बाहर किया गया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने एक बदलाव किया। क्रिस जॉर्डन की जगह जिमी नीशम को शामिल किया।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में शिमरॉन हेटमायर, डेनियल सेम्स, मार्कस स्टोइनिस और कगिसो रबाडा जैसे विदेशी प्लेयर शामिल हैं। पंजाब की टीम में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और जिमी नीशम को मौका मिला।

दोनों टीमें:
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, डेनियल सेम्स, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे और कगिसो रबाडा।
पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, मुरुगन अश्विन, जिमी नीशम, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

दिल्ली जीती तो प्ले-ऑफ में जगह पक्की

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मैच को जीतकर प्ले-ऑफ में जगह पक्की करना चाहेंगे। वहीं, रविवार को आईपीएल के इतिहास का इकलौता डबल सुपर ओवर (एक मैच में 2 सुपर ओवर) जीतकर आ रही पंजाब की टीम दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखना चाहेगी।

16 पॉइंट पर क्वालिफिकेशन लगभग तय

आईपीएल में 8 जीत यानि 16 पॉइंट के साथ प्ले-ऑफ में टीम की जगह लगभग तय मानी जाती है। दिल्ली ने सीजन में अब तक 9 में से 7 मैच जीते हैं। टीम 14 पॉइंट के साथ टॉप पर काबिज है। वहीं, पंजाब 9 में से 3 मैच जीतकर 7वें नंबर पर काबिज है।

सीजन का पहला सुपर ओवर इन्हीं दोनों टीमों ने खेला था
सीजन का पहला सुपर ओवर दिल्ली-पंजाब के बीच ही खेला गया था। रबाडा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को हराया था। दुबई में खेले गए मैच में दोनों ही टीमों ने 157 रन बनाए थे। बाद में मैच का फैसला सुपर ओवर में निकला था।

आईपीएल में पंजाब का सक्सेस रेट दिल्ली से ज्यादा
आईपीएल में पंजाब का सक्सेस रेट दिल्ली से ज्यादा है। दिल्ली ने अब तक कुल 186 मैच खेले हैं। 84 मैच में उसे जीत मिली और 100 में उसे हार का सामना करना पड़ा। 2 मैच बेनतीजा रहे। दिल्ली का लीग में सक्सेस रेट 45.38% है। वहीं, पंजाब ने अब तक कुल 185 मैच खेले हैं। 85 में उसे जीत मिली और 100 में उसे हार का सामना करना पड़ा। पंजाब का लीग में सक्सेस रेट 45.40% है।

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, पंजाब ने अब तक 1 बार फाइनल (2014) खेला था। उसे केकेआर ने 3 विकेट से हराया था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *