दिल्ली में युवक की हत्या: परिवार का आरोप- जय श्रीराम कहने पर मर्डर किया गया, पुलिस ने कहा- बिजनेस के कारण झगड़ा हुआ था

  • Hindi News
  • National
  • Murder Of BJP Yuva Morcha Worker In Mangolpuri Area, 4 Arrested; Kangana Said Lynching At The Saying Of Another Hindu’s Jai Shri Ram

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मृतक का नाम रिंकू शर्मा था। उसकी उम्र 25 साल थी। वह बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार को एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। अब इस मामले में अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। मां का आरोप है कि उनका बेटा मोहल्ले में जय श्रीराम का नारा लगाता था, इसलिए उसका कत्ल किया गया। वहीं, पुलिस का दावा है कि बिजनेस को लेकर दोस्तों में झगड़ा हुआ था। वारदात को सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

मृतक का नाम रिंकू शर्मा है। वह बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। रिंकू के परिवार का यह भी दावा है कि इससे पहले रिंकू ने पिछले साल 5 अगस्त को इलाके में श्रीराम रैली निकाली थी। तब भी आरोपियों की तरफ से ऐतराज जताया गया था।

पुलिस का कहना है कि रिंकू अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में गया था। वहां उसका झगड़ा हो गया। इसके बाद वह घर आया तो आरोपियों ने उस पर चाकू से हमला कर हत्या कर दी। चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम हैं।

आउटर दिल्ली पुलिस DCP ए कोन का कहना है कि विवाद की स्थिति बर्थडे पार्टी के दौरान रेस्टोरेंट बंद करने को लेकर बनी। सभी लोग एक दूसरे को पहले से जानते थे और एक ही इलाके के रहने वाले हैं।

वारदात सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही
इस वारदात को सांप्रदायिक रंग दिए जाने के बाद मामला तूल पकड़ रहा है। सोशल मीडिया पर #JusticeForRinkuSharma #HindusLivesMatter ट्रेंड कर रहा है। एक्ट्रेस कंगना रनोट ने एक यूजर के पोस्ट को री-पोस्ट करते हुए लिखा, ‘सॉरी, हम नाकाम हुए।’

कंगना ने एक दूसरे पोस्ट को री-पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘इस पिता के दर्द को महसूस करो और अपने बच्चों या फैमिली मेंबर्स के बारे में सोचो। एक और दिन, एक और हिंदू की सिर्फ जय श्रीराम कहने पर लिंचिंग की गई।’

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा- पहले भी हुईं ऐसी ही वारदात
दिल्ली से भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया। जिसमें वे कह रहे हैं कि अगर रिंकू का नाम रेहान होता तो उसकी हत्या देश की सबसे बड़ी खबर होती। हर नेता उसके दरवाजे पर होता। रिंकू शर्मा जी की हत्या दिल्ली में ऐसा पहला अपराध नहीं है। अंकित सक्सेना, ध्रुव त्यागी, डॉ नारंग, राहुल, अंकित शर्मा सब को ऐसे ही तो मारा गया।

AAP ने सांप्रदायिक रंग न देने की अपील की
इस घटना पर आम आदमी पार्टी (AAP) का बयान भी आया है। इसमें कहा गया कि जिन्होंने भी यह किया है, उन्हें सख्त से सख्त सजा होनी चाहिए। जेल में डालना चाहिए। कड़ी कानूनी धाराओं के तहत कार्रवाई होना चाहिए। साथ ही पार्टी ने इस मामले को सांप्रदायिक रंग न देने की अपील की है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *