नए फीचर पर काम शुरू: आपके ट्वीट में गलती ना हो इसके लिए जल्द मिलेगा Undo Send बटन, ट्वीट को फिर से एडिट कर पाएंगे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश में इन दिनों विवादों का सामना कर रहे सोशल प्लेटफॉर्म पर ट्विटर जल्द ही अनडू बटन जुड़ने वाला है। ऐप के रिसर्चर जेन मानचुन वोंग ने बताया कि नए अनडू सेंड बटन पर काम शुरू हो चुका है। इस बटन की मदद से लोग अपनी गलतियों को सुधार पाएंगे। इन नए फीचर के बाद यूजर्स को ट्वीट को एडिट करने का ऑप्शन होगा। हालांकि, यूजर के पास ट्वीट अनडू करने के लिए कुछ ही सेकेंड मिलेंगे।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, अनडू बटन पर क्लिक करने पर एक विकल्प प्राप्त होता है। जिससे आप किसी भी मैसेज को भेजने के कितने समय बाद तक उसे अनडू कर सकते हैं। यानी अनडू के लिए एक टाइम-लिमिट तय की जाती है।

ऐसे काम करेगा ट्विटर का अनडू सेंड बटन

  • इस बटन की मदद से यूजर किसी ट्वीट का एडिट कर पाएंगे। हालांकि, इसके लिए लिमिटेड वक्त मिलेगा।
  • यूजर कोई ट्वीट करने जैस ही सेंड बटन पर क्लिक करता है तो टाइमर के साथ Undo Send बटन स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
  • यदि यूजर ट्वीट को एडिट करना चाहता है तब उसे इस बटन पर क्लिक कर सकता है।
  • यदि Undo Send का समय खत्म हो गया तब ट्वीट को एडिट नहीं किया जा सकेगा।

हालांकि, अभी ये साफ नहीं हुआ है कि यूजर को इसके लिए कितना समय मिलेगा। रिपोर्ट्स की मानें तो इस काम के लिए 30 सेकंड का वक्त मिल सकता है। यह केवल एडिट बटन का एक विकल्प होगा।

पिछले साल शुरू हुई थी बटन की चर्चा
पिछले साल ऐसी खबरें आई थीं कि ट्विटर ने अपनी पेड मेंबरशिप सर्विस की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। जो यूजर्स को अनडू बटन जैसे विकल्प प्रदान करेगा। ट्विटर ने कहा कि वह सभी को जल्द ही एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर स्पेस बनाने और होस्ट करने की क्षमता देने के लिए काम कर रहा है।

जीमेल में भी अनडू का ऑप्शन मौजूद
जीमेल पर जब कोई ईमेल सेंड करते हैं तब ऐसा ही ऑप्शन मिलता है। जब ईमेल को सेंड कर दिया जाता है तब बॉटम लेफ्ट पर नीचे की तरफ छोटी Undo स्क्रीन दिखाई देती है। ये स्क्रीन करीब 3 सेकंड के आसपास रहती है। जब अनडू पर क्लिक किया जाता है तब मेल रीओपन हो जाता है। ऐसे में उसमें एडिट किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *