बंगाल का सियासी घमासान: भाजपा ने आखिरी 4 चरणों के लिए 13 उम्मीदवारों का ऐलान किया; बालुरघाट सीट से अर्थशास्त्री अशोक लाहिरी को टिकट

  • Hindi News
  • National
  • BJP West Bengal Candidate List Announcement; Amit Shah Kailash Vijayvargiy JP Nadda Update | West Bengal Assembly Election 2021 Latest News And Updates, BJP West Bengal Candidate List

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग की शुरुआत 27 मार्च (30 सीट) से होगी।

भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आखिरी चार चरणों के लिए मंगलवार को 13 नामों का ऐलान कर दिया है। इनमें दो मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। इनमें दीर्जीलिंग से नीरज तमांग जिंबा और बगदा से बिश्वजीत दास शामिल हैं। पार्टी ने बालुरघाट विधानसभा सीट से अर्थशास्त्री अशोक लाहिरी को भी टिकट दिया गया है

पहली लिस्ट में 57 कैंडिडेट
BJP ने पहली लिस्ट में 57 नामों का ऐलान किया था। इसमें सबसे बड़ा नाम शुभेंदु अधिकारी का था। उन्हें ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से चुनाव मैदान में उतारा गया है। 57 नामों में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार शामिल नहीं था। लिस्ट आने से एक दिन पहले पार्टी ज्वॉइन करने वाले तन्मय घोष को विष्णुपुर से उम्मीदवार बनाया गया था। इस लिस्ट में 12 SC, 7 ST उम्मीदवारों के नाम भी थे।

दूसरी लिस्ट में 63 नाम
पार्टी ने 14 मार्च को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इसमें बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित 63 नाम थे। आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से टिकट मिला। अभिनेत्री और हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी को चुंचुरा से, राज्यसभा सांसद स्वप्नदास गुप्ता को तारकेश्वर और कूच बिहार से सांसद निशिथ प्रमाणिक को डिंहाटा से उम्मीदवार बनाया गया। प्रमाणिक डिंहाटा के ही रहने वाले हैं। इसके साथ ही भाजपा ने अर्थशास्त्री और पूर्व चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर अशोक लाहिड़ी को अलीपुरद्वार से प्रत्याशी बनाया है।

तीसरी लिस्ट में 157 उम्मीदवार
इसके बाद BJP ने 18 मार्च को 157 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी की थी। पहले 148 और फिर कुछ देर बाद 9 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था। इनमें 8 मुस्लिम उम्मीदवार भी हैं। इससे पहले आई सभी लिस्ट में किसी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया गया था। BJP अब तक 292 उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर चुकी है।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *