ब्यूटी अपडेट: सर्दी-जुकाम हो तो फ्रेशनेस के लिए ऐलोवेरा फ्रेगरेंस वाइप्स का इस्तेमाल करें, पफी आइज की प्रॉब्लम दूर करने के लिए प्रोटीन युक्त मास्क लगाएं

  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • If You Have A Cold, Use Aloe Vera Fragrance Wipes For Freshness, Apply A Mask With Protein To Remove Puffy Eyes.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

मौसम के बदलते मिजाज की वजह से बीमार हैं तो इस दौरान स्किन को पोषण देने वाले इंग्रीडिएंट्स और प्रोडक्ट्स इस्तेमाल कर फ्रेश फील कर सकते हैं। इस तरह आप स्किन की चमक भी बरकरार रख सकते हैं।

चेहरा रहेगा फ्रेश : जब तबीयत ठीक नहीं होती तो चेहरा धोने के लिए भी बिस्तर से उठना थकान पैदा करता है। बुखार के दौरान आने वाले पसीने को पोंछने के लिए अपने साथ हाइड्रेटिंग फेशियल वाइप्स रखे जा सकते हैं। नीम ऑइल, कुकंबर, कैलेंड्यूला और एलोवेरा फ्रेगरेंस वाले वाइप्स बेहद रिफ्रेशिंग साबित होंगे। इसके अलावा एक कूल फेस मिस्ट भी आपको ताजगी दे सकता है। रोज़ वॉटर स्प्रे भी उतना ही असरदार साबित होगा।

सिरदर्द से मिलेगी राहत : हेडेक में कूल और रिलैक्सिंग मास्क का उपयोग किया जा सकता है। कुकंबर, पपाया, लेमन, ऑरेंज और कैमोमिल सिरदर्द में सूदिंग साबित होंगे। इस दौरान शीट मास्क भी बहुत असरदार होते हैं।

स्किन इंफ्लेमेशन होगा दूर : बुखार के दौरान कई बार चेहरा लाल भी हो जाता है। ठंड और बुखार का मिलाजुला असर स्किन पर भी होता है। सेंसिटिव स्किन है तो स्किन ज्यादा लाल भी हो सकती है। ऐेसे में एंटी-ऑक्सिडेंट प्लांट्स का सत असरदार रहेगा। इसके अलावा विटामिन-ई, कंफर्ट ऑइल्स और प्रोबायोटिक्स भी स्किन का लालपन दूर करने में मददगार साबित होते हैं। एल्कोहल और तेज खुशबू वाले प्रोडक्ट्स अवॉयड करने चाहिए।

पफी आइज़ : सर्दी-जुकाम और बुखार में स्लीप पैटर्न पूरी तरह बिगड़ जाता है और पफी आइज़ की समस्या होती है। हेवी आइक्रीम के बजाय ऐसे मास्क लगाएं जो पफिंग और फाइन लाइन्स दूर करें। जैसे- मिनरल्स, अमीनो एसिड्स, प्लांट बेस्ड फेशियल ऑइल्स, कैफीन और प्रोटीन युक्त मास्क लगा सकते हैं।

ड्राय लिप्स को पोषण दें : ठंडे मौसम और बुखार से लिप्स ड्राय हो गए हैं तो लिप बाम लगाने के बजाय बेरी एक्सट्रैक्ट्स और विटामिन सी स्क्रब और मास्क लगाएं। हाल्यूरॉनिक एसिड भी लिप्स को मॉइश्चराइज करता है। इसके बाद कोको बटर, हनी, शिया बटर या विटामिन ई बाम लगा सकते हैं।

बहती नाक से मिलेगी राहत : बहती नाक की वजह से टिशू पेपर का सहारा ले रहे हैं तो नाक लाल तो होगी ही स्किन छिल भी जाएगी। शक्कर, वॉलनट, स्ट्रॉबेरी सीड जैसे नेचुरल इंग्रीडिएंट्स वाले माइल्ड एक्सफोलिएंट का इस्तेमाल करें। शिया बटर, सीसम सीड वाला माइल्ड मॉइश्चराइजर लगा सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *