भारतीयों की एंट्री बैन: 11 से 28 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में नहीं जा सकते भारतीय नागरिक, सिंगापुर ने 8 हजार वीजा पर लगाई रोक

  • Hindi News
  • International
  • New Zealand And Singapore Suspends Entry For Indians । COVID 19 Spike । Wellington New Zealand । Suspended Entry For All Travellers From India । Surge In COVID 19 Cases । Ban Indian’s Entry After Rising Corona Cases । COVID 19 Cases In New Zealand

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेलिंगटन4 घंटे पहले

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए न्यूजीलैंड ने भारतीयों के आने पर रोक लगा दी है। भारतीयों की न्यूजीलैंड में एंट्र पर बैन 11 अप्रैल से 28 अप्रैल तक लागू रहेगा। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उनके देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 23 मामलों में से 17 भारतीय हैं। ये सभी भारत से लौटे थे। इसलिए यह फैसला लिया गया है। सिंगापुर ने भी भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 8 हजार भारतीयों के वीजा रोक दिए हैं। ये वो भारतीय हैं जो पिछले साल कोरोना काल के दौरान सिंगापुर से भारत आए थे और अब वापस जाना चाहते हैं।

23 नए मरीजों में 17 भारत से लौटने वाले
न्यूजीलैंड में पिछले कुछ दिनों के अंदर कोरोना के 2,531 नए केस सामने आए हैं। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि भारत से आने वाले यात्रियों में कोरोना के मामले सामने आ रहे थे। इसलिए ये अस्थाई बैन लगाया गया है। न्यूजीलैंड के नागरिकों पर भी ये लागू होगा। हमारी सरकार ऐसे और देशों पर भी नजर बनाए है, जहां कोरोना के केस तेज से बढ़ रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों पर भी बैन ल गाया जाएगा।

PM जैसिका अर्डर्न ने कहा कि ये कोई स्थाई प्रतिबंध नहीं है। कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए इसे लागू किया गया है। उम्मीद है कि इस कदम से कोरोना संक्रमण रोकने में कुछ मदद मिलेगी।

भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 1.29 करोड़
भारत में बुधवार को रिकॉर्ड 1 लाख 26 हजार 265 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से अब तक ये पहली बार है, जब एक दिन के अंदर इतने लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इसके पहले 6 अप्रैल को एक दिन के अंदर 1.15 लाख लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

बुधवार को 684 मरीजों की मौत भी हो गई और 59 हजार 129 लोग रिकवर हुए। इसी के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 1.29 करोड़ से अधिक हो गया है। इनमें 1.18 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.66 लाख मरीजों की मौत हो गई। 9 लाख 5 हजार मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है।

सिंगापुर में 11 हजार लोगों की जा सकती है नौकरी
सिंगापुर में काम कर रहे 11 हजार लोगों की नौकरी भी जा सकती है। इनमें 7 हजार भारतीय हैं। वहां के श्रमिक विभाग ने आदेश जारी किया है कि नौकरी कर रहे दूसरे देश के लोगों को 1 मई तक वर्क परमिट लेना ही होगा। परमिट तभी मिलेगा, जब कंपनी के पास विदेशी वर्कर्स का कोटा हो। इस आदेश के पीछे सिंगापुर सरकार की मंशा लोकल लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया कराना बताई जा रही है।

22 बार अप्लाई करने के बाद भी नहीं मिला वीजा
बेस्टिन बेनिन शादी के लिए पिछले साल 20 मार्च को भारत आए थे। सिंगापुर में वीजा के लिए 12 बार आवेदन दे चुके हैं, लेकिन मंजूरी नहीं मिली। वहीं, IT एक्सपर्ट वी. रेड्डी पिता की सर्जरी कराने हैदराबाद गए थे। वे 22 बार आवेदन दे चुके हैं पर स्वीकार नहीं हुआ है। उन्हें भारत में भी नौकरी नहीं मिल रही है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *