भुवनेश्वर के एक कपल ने अपनी शादी को अलग तरीके से किया सेलिब्रेट, 500 स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाकर मां और दादी को दी श्रद्धांजलि

  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • A Couple From Bhubaneshwar Celebrated Their Marriage Differently, Paying Tribute To Their Mother By Feeding 500 Street Dogs

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • शादी के दो दिन पहले ये दोनों शेल्टर होम गए थे और वहां पालतू जानवरों को खाना बांटा था।
  • इससे पहले भी उन्होंने एक एक्सीडेंट में घायल हुए डॉगी की जिंदगी बचाई थी

हमारे देश में शादी यानि शानदार सेलिब्रेशन और एक से बढ़कर एक खाना। लकिन इन दिनों भुवनेश्वर के एक कपल की अनोखी शादी चर्चा में है। इस कपल ने अपनी शादी वाले दिन रिश्तेदारों और दोस्तों को खाना खिलाने के बजाय 500 स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाया।

ओडिशा के भुवनेश्वर में रहने वाली यूरेका आप्टा और जोना ने जिस अंदाज में शादी की, उसकी तारीफ हो रही है। 25 सितंबर को जब उनकी शादी हुई तो पशु कल्याण ट्रस्ट एकमारा (AWTE) के स्वयंसेवकों ने उनकी तरफ से स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाया।

यूरेका एक फिल्म मेकर हैं। वही जोना वांग एक डेंटिस्ट हैं। उन्होंने डॉगीज को सिर्फ खाना ही नहीं खिलाया, बल्कि उनकी मदद के लिए कुछ राशि भी दान की। लोग उनके इस काम की तारीफ कर रहे हैं। यूरेका ने अपने वेडिंग डे के लिए महंगी साड़ी खरीदने के बजाय मां की साड़ी पहनी। यूरेका की मां और जोना की दादी का तीन साल पहले निधन हो गया था। वे कहते हैं हमने डॉग्स को खाना खिलाकर इन दोनों को श्रद्धांजलि दी है।

शादी के दो दिन पहले भी ये दोनों शेल्टर होम गए थे और वहां पालतू जानवरों को खाना बांटा था। इसके अलावा उनके लिए दवाइयां भी उपलब्ध कराईं। शादी के कई दिन पहले से इस कपल के मन में ये विचार था कि अपनी शादी को किस तरह यादगार बनाया जाए। इसी बीच लॉकडाउन की वजह से यूरेका के कई प्रोजेक्ट्स बंद हो गए। तब इस कपल ने डॉग्स के लिए खाने का इंतजाम करके शादी के सेलिब्रेशन को यादगार बनाया।

इस कपल को जानवरों से काफी लगाव है। इससे पहले भी उन्होंने एक एक्सीडेंट में घायल हुए डॉगी की जिंदगी बचाई थी। उसके लिए शेल्टर होम की तलाश भी की। उन्हीं दिनों इस कपल को एमकारा एनजीओ के बारे में पता चला था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *