मनोहारी गोल्ड स्पेशियल्टी टी को गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर में मिला रिकॉर्ड प्राइस, इस साल की सबसे ज्यादा कीमत

  • Hindi News
  • Business
  • Manohari Gold Specialty Tea Gets Record Price Of Rs 75000 Per Kg At Guwahati Tea Auction Center

नई दिल्ली19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गुवाहाटी टी ऑक्शन बायर्स एसोसिएशन के सचिव दिनेश बिहानी ने कहा कि एक्सोटिक टी की पहचान उसके स्वाद, सुगंध और रंग से की जाती है

  • मनोहारी गोल्ड टी ने 50,000 रुपए प्रति किलोग्राम के पिछले साल के अपने रिकॉर्ड को तोड़ दिया
  • पिछले साल ही गोल्डेन बटरफ्लाई टी को मिला था 75,000 रुपए प्रति किलोग्राम का रिकॉर्ड प्राइस

कोरोनावायरस महामारी के बीच गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर (GTAC) ने गुरुवार को एक स्पेशियल्टी टी की बिक्री 75,000 रुपए प्रति किलोग्राम के रिकॉर्ड भाव पर की। यह इस साल की सबसे ज्यादा कीमत है। गुवाहाटी टी ऑक्शन बायर्स एसोसिएशन (GTABA) के सचिव दिनेश बिहानी ने बताया कि पिछले साल भी एक अन्य ब्रांड की चाय इसी प्राइस पर बिकी थी।

बिहानी ने कहा कि मनोहारी गोल्ड श्पेशियल्टी टी की बिक्री कंटेंपरेरी ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड ने की और इसकी खरीदारी गुवाहाटी के टी ट्रेडर विष्णु टी कंपनी ने की। विष्णु टी कंपनी अपनी डिजिटल ई-कॉमर्स वेबसाइट 9amtea.com के जरिये दुनियाभर में इस चाय की बिक्री करेगी। इसी मार्के की चाय को पिछले साल 50,000 रुपए प्रति किलोग्राम का रिकॉर्ड प्राइस मिला था। यह रिकॉर्ड इस साल टूट गया। इस साल की चाय भी उसी बागान से आयी थी, जहां से पिदले साल आई थी।

पिछले साल डिकॉम टी एस्टेट ने गोल्डेन बटरफ्लाई टी को 75,000 रुपए प्रति किलोग्राम के रिकॉर्ड प्राइस पर बेचा था

बिहानी ने कहा कि एक्सोटिक टी की पहचान उसके सुगंध, स्वाद और रंग से की जाती है। पिछले साल 13 अगस्त को एक अन्य मार्के की असम चाय ने ऊंचे प्राइस का रिकॉर्ड बनाया था। तब असम के डिकॉम टी एस्टेट ने अपने गोल्डेन बटरफ्लाई टी को GTAC में 75,000 रुपए प्रति किलोग्राम के रिकॉर्ड प्राइस पर बेचा था।

पिछले साल ऑर्थोडॉक्स गोल्डेन टी टिप्स को 70,501 रुपए प्रति किलोग्राम का प्राइस मिला था

GTAC में पिछले साल ऑर्थोडॉक्स गोल्डेन टी टिप्स को 70,501 रुपए प्रति किलोग्राम का प्राइस मिला था। यह इस मार्के की चाय के लिए रिकॉर्ड प्राइस था। GTAC ऊंचे प्राइस वाले असम स्पेशियल्टी टी को शोकेस करने के एक केंद्र के रूप में उभर रहा है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *