ममता सरकार को एक और झटका: चार बार से TMC विधायक सोनाली गुहा भाजपा में शामिल होंगी, चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज थीं

  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee | TMC Party MLA Sonali Guha BJP Joining Update; West Bengal Election Latest News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में साउथ 24 परगना से चार बार विधायक रही तृणमूल कांग्रेस की सोनाली गुहा ने कहा कि जब ममता दीदी मुझे छोड़ सकती हैं तो मैं उन्हें क्यों नहीं छोड़ सकती?

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं की दलबदल तेज होती जा रही है। इसी क्रम में एक नाम जुड़ने जा रहा है- साउथ 24 परगना से चार बार विधायक रही तृणमूल कांग्रेस की सोनाली गुहा का। सोनाली आज दोपहर एक बजे भाजपा ज्वाइन कर सकतीं हैं। विधानसभा चुनाव के लिए जारी TMC की लिस्ट में नाम न आने पर सोनाली ने भाजपा में जाने का फैसाल किया है।

उन्होंने कहा कि वो भाजपा ज्वाइन करने जा रही हैं। जब ममता दीदी मुझे छोड़ सकती हैं तो मैं उन्हें क्यों नहीं छोड़ सकती? मैंने मुकुल रॉय को फोन किया और उनसे कहा कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना है, लेकिन मुझे एक सम्मानित पद चाहिए। वे राजी हो गए और मैं अब निश्चित तौर पर भाजपा ज्वाइन करूंगी।

रविवार को मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थामा
इससे पहले कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली से करीब एक घंटे पहले रविवार को एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने भाजपा का दामन थाम लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बंगाल का हक छीना जा रहा है। इसके लिए मैं आज भाजपा में आया हूं।

उन्होंने फिल्मी अंदाज में कहा-​​​ मैं​​​​ जोलधरा या बेलेबोरा सांप नहीं हूं, मैं कोबरा हूं। एक दंश में ही काम तमाम कर दूंगा। मंच से मिथुन ने अपनी फिल्‍मों के कई प्रसिद्ध डायलॉग्‍स भी सुनाए। उन्‍होंने अपना मशहूर डायलॉग ‘मारूंगा यहां लाश गिरेगी श्‍मशान में’ भी सुनाया। उन्‍होंने कहा कि यह डायलॉग अब पुराना हो गया है।

TMC छोड़कर भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी
पिछले कई महीनों से TMC नेताओं का भाजपा में शामिल होने का सिलसिला जारी है। इसकी शुरुआत पिछले साल 19 दिसंबर को ममता सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी से हुई थी। तब शुभेंदु के साथ सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भाजपा ज्वॉइन की थी। इनमें 5 विधायक तृणमूल के ही थे।

इसके बाद 21 जनवरी को शांतिपुर से विधायक अरिंदम भट्‌टाचार्य और 30 जनवरी को पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, विधायक बैशाली डालमिया और प्रबीर घोषाल भाजपा में शामिल हो गए थे। वहीं, डायमंड हार्बर से विधायक दीपक हल्दर ने 2 फरवरी और पांडेश्वर से विधायक जितेंद्र तिवारी ने 2 मार्च को भाजपा का दामन थाम लिया था। इसके बाद 6 मार्च को TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *