मुसीबत में बॉलीवुड का खिलाड़ी: 5 साल पुरानी फिल्म ‘रुस्तम’ के एक डायलॉग ने फंसाया, अक्षय कुमार समेत 7 लोगों को जारी हुआ कोर्ट का नोटिस

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फिल्म ‘रुस्तम’ की रिलीज के 5 साल बाद लीड एक्टर अक्षय कुमार समेत फिल्म से जुड़े 6 सदस्य और एक सिनेमा हॉल के मालिक कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। विवाद फिल्म के एक डायलॉग को लेकर है, जिसमें सेशन जज का किरदार निभा रहे अनंग देसाई को कोर्ट सीन के दौरान वकीलों के लिए बेशर्म कहते सुना गया था। इसे एडवोकेट मनोज गुप्ता ने वकीलों की मानहानि बताया और कोर्ट से आरोपियों को भारतीय दंड विधान की धारा 500, 501, 502 के अंतर्गत कठोर कारावास और जुर्माने की मांग की है।

10 मार्च को कोर्ट में पेश होना होगा

मनोज गुप्ता ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि उन्होंने यह केस 2016 में फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद किया था। लेकिन किसी कारण सुनवाई टलती गई। 2020 में इस पर सुनवाई होनी थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो पाया। अब जाकर कोर्ट ने फिल्म की टीम के सदस्यों को पहला नोटिस जारी किया है, जिसके तहत उन्हें 10 मार्च को कोर्ट के सामने पेश होना होगा।

गुप्ता ने इनको बनाया है आरोपी

  1. सुभाष चंद्रा (फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेस लिमिटेड के चेयरमैन)
  2. मुरुदल केजार (जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेस लिमिटेड के एमडी और सीईओ)
  3. टीनू सुरेश देसाई (फिल्म के डायरेक्टर)
  4. विपुल के रावल (फिल्म के राइटर)
  5. अक्षय कुमार (फिल्म के लीड एक्टर)
  6. अनंग देसाई (फिल्म के सपोर्टिंग एक्टर)
  7. सुरेश गुप्ता (कटनी के सिटी प्राइड सिनेमा हॉल के मालिक)

इस डायलॉग पर जताई है आपत्ति

फिल्म के एक सीन में जज (अनंग देसाई) नेवी कमांडर पावरी (अक्षयकुमार) से कहते हैं, “कमांडर पावरी कुछ वक्त के लिए अपनी नेवी की तहजीब और प्रोटोकॉल भूल जाइए। बस ये समझिए कि आप एक बेशर्म वकील हैं, जो अपने विटनेस (गवाह) से कुछ भी पूछ सकता है।” गुप्ता का कहना है कि कि कोई भी वकील अपने विटनेस से विधि के दायरे में पूछताछ कर सकता है। ऐसी पूछताछ किया जाना बेशर्मी की श्रेणी में नहीं आता।

2016 की छठी हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्म

अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज स्टारर ‘रुस्तम’ बॉक्स ऑफिस पर 2016 की छठी हाईएस्ट ग्रॉसर फिल्म थी। इसमें करीब 127.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। उस साल की टॉप 5 हाईएस्ट ग्रॉसर्स ‘दंगल’ (कलेक्शन : 387 करोड़ रुपए), ‘सुलतान’ (कलेक्शन : 300.50 करोड़ रुपए), ‘द जंगल बुक’ (कलेक्शन : 188 करोड़ रुपए), एम. एस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ (कलेक्शन : 133 करोड़ रुपए) और ‘एयरलिफ्ट’ (कलेक्शन : 128 करोड़ रुपए) हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *