मेगन और प्रिंस हैरी ने खोले राज: मर्केल बोलीं- मेरे बेटे के गहरे रंग को लेकर शाही परिवार को दिक्कत थी, एक वक्त मैं जीना भी नहीं चाहती थी

  • Hindi News
  • International
  • Meghan Markle And Prince Harry Interview; Oprah Winfrey, American Tv Show, Meghan Markle, Prince Harry, British Royal Family, British Royal Family Split, Second Baby Gender

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने मशहूर टीवी पर्सनैलिटी ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में शाही परिवार को लेकर कई बड़े खुलासे किए। - Dainik Bhaskar

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने मशहूर टीवी पर्सनैलिटी ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में शाही परिवार को लेकर कई बड़े खुलासे किए।

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने रविवार को एक टीवी इंटरव्यू में बड़े खुलासे किए। मशहूर टीवी पर्सनैलिटी ओपरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में मेगन ने बताया कि शाही परिवार उनके बेटे आर्ची को प्रिंस नहीं बनाना चाहता था, क्योंकि उसके जन्म से पहले उन्हें डर था कि कहीं उसका रंग ब्लैक ना हो। आर्ची के जन्म से पहले शाही परिवार ने प्रिंस हैरी से इस बारे में चर्चा की थी, जो उनके लिए काफी दर्दनाक था। हालांकि, मेगन ने इंटरव्यू में उस शख्स का नाम नहीं बताया, जिसने इस बात का डर जताया था।

रॉयल परिवार में जिंदगी काफी अकेली थी : मेगन
मेगन ने खुलासा किया कि शाही परिवार से जुड़ने के बाद उनकी आजादी काफी कम हो गई थी। रॉयल परिवार में जिंदगी काफी अकेली थी। उन्हें दोस्तों के साथ लंच पर जाने की भी इजाजत नहीं थी, क्योंकि उन्हें मीडिया में काफी ज्यादा कवर किया जाता था। उन्होंने बताया कि एक वक्त ऐसा भी आया था जब मैं पूरी तरह से टूट गई थी। मैं जीना नहीं चाहती थीं और मुझे सुसाइड के ख्याल भी आते थे।

केट मिडलटन का भी जिक्र किया
उन्होंने बताया कि प्रिंस हैरी के साथ शादी से पहले केट मिडलटन ने उन्हें रुला दिया था। केट प्रिंस विलियम्स की पत्नी हैं। मेगन के मुताबिक, हैरी और उनकी शादी से पहले केट किसी चीज को लेकर खफा थीं, जो शादी में इस्तेमाल होने वाली थी। उस वक्त हालात काफी बुरे हो गए थे।

प्रिंस हैरी बोले- मुझे मेगन पर गर्व
इंटरव्यू के दौरान प्रिंस हैरी ने भी कहा कि उन्हें अपने आप और अपनी पत्नी पर गर्व है, क्योंकि जब वह प्रेगनेंट थी, उस वक्त वो काफी बुरे दौर से गुजरीं। इंटरव्यू में मेगन ने कहा कि उनकी सबसे बड़ी गलती यही थी कि उन्होंने शाही परिवार पर विश्वास किया। शाही परिवार ने वादा किया था कि उन्हें हमेशा सुरक्षित रखा जाएगा, लेकिन ऐसा कभी नहीं हो सका। इतना ही नहीं, हैरी ने कहा कि अगर प्रिंसेस डायना आज होतीं, तो शाही परिवार में जो हुआ उससे काफी खफा होतीं।

बेटी को जन्म देंगी मेगन
मेगन और हैरी ने इंटरव्यू में अपने होने वाले बच्चे पर भी नया खुलासा किया। दोनों ने बताया कि वे गर्मियों में एक बेटी के माता-पिता बनेंगे। उन्होंने पिछले महीने 14 फरवरी को आर्ची के बड़े भाई बनने का ऐलान किया था।

शाही शादी के 3 दिन पहले शादी की : मर्केल
मर्केल ने बताया कि उन्होंने शाही शादी से तीन दिन पहले ही शादी कर ली थी। 19 मई को हुई उन दोनों की शाही शादी सिर्फ औपचारिकता थी। उन्होंने बताया कि शाही शादी से पहले मैंने और प्रिंस हैरी ने अपने मुख्य धर्माध्यक्ष को शाही शादी से पहले कॉल किया और कहा कि क्या वो उनकी औपचारिक शादी से पहले निजी शादी करा सकते हैं। इसके बाद हमने बिना किसी मेहमान और दर्शकों के शादी की।

पिछले साल छोड़ी थी शाही उपाधि
महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैरी और मेगन ने पिछले साल मार्च में फ्रंटलाइन रॉयल ड्यूटी छोड़ दी थी और अब कैलिफोर्निया में रहते हैं। पिछले साल जनवरी में ही दोनों ने ड्यूक ऑफ ससेक्स और डचेस ऑफ ससेक्स की शाही उपाधि छोड़ने का एलान किया था।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *