मोदी के बाद अब राहुल असम में: राहुल ने No CAA लिखा गमछा पहना, बोले- हम दो-हमारे दो वाली सरकार सुन ले, CAA नहीं होगा

  • Hindi News
  • National
  • Rahul Wrote No CAA, Wore A Potch, Said Let Us Listen To Our Two government, CAA Will Not

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुवाहाटी17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
राहुल ने कहा कि अगर किसी ने असम समझौते को छूने या नफरत फैलाने की कोशिश की तो कांग्रेस पार्टी और असम की जनता मिलकर उन्हें सबक सिखाएगी। - Dainik Bhaskar

राहुल ने कहा कि अगर किसी ने असम समझौते को छूने या नफरत फैलाने की कोशिश की तो कांग्रेस पार्टी और असम की जनता मिलकर उन्हें सबक सिखाएगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को असम दौर पर गए। उन्होंने यहां शिवसागर जिले में फिर मोदी-शाह पर फिर तंज कसते हुए हम दो-हमारे दो नारे का इस्तेमाल किया। राहुल और बाकी कांग्रेस नेता मंच पर “NO CAA’ लिखा गमछा पहने नजर आए। राहुल गांधी ने कहा, “हम दो-हमारे दो सुन लो, कुछ भी होगा पर यहां पर CAA नहीं होगा।’

ठीक एक हफ्ते पहले नरेंद्र मोदी ने भी असम का दौरा किया था। उन्होंने सोनितपुर में एक सभा की थी और कहा था कि हमारी सरकार ने विकास किया है। पुरानी सरकार असम की तकलीफों को समझ नहीं पाई। उन्होंने चाय बागान में काम करने वाले मजदूरों की भी बात की थी और कहा था कि यहां की टी-वर्कर्स को बदनाम किया जा रहा है। ऐसा करने वाले को असम की चाय पीने वाला हर हिंदुस्तानी जवाब देगा।

राहुल गांधी के बाएं तरफ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। सभी ने No CAA लिखा गमछा पहना।

राहुल गांधी के बाएं तरफ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। सभी ने No CAA लिखा गमछा पहना।

असम में राहुल की स्पीच के 3 पॉइंट
1. नफरत फैलाने वालों को जनता सबक सिखाएगी
दुनिया में कोई ताकत नहीं है, जो असम को तोड़ सके। अगर किसी ने असम समझौते को छूने या नफरत फैलाने की कोशिश की तो कांग्रेस पार्टी और असम की जनता मिलकर उन्हें सबक सिखाएगी। हम दो-हमारे दो और बाकी सब मर लो। हम दो-हमारे दो और जो असम को चला रहे हैं। असम में जो कुछ भी है, उसे लूट लो।

2. रिमोट से टीवी चल सकता है, CM नहीं
राहुल ने कहा कि रिमोट से टीवी चल सकता है, CM नहीं, आपके मुख्यमंत्री तो केवल दिल्ली-गुजरात की बात सुनते हैं। असम में मुख्यमंत्री असम का ही होना चाहिए, जो असम के लोगों के लिए काम करे। मौजूदा सरकार को हटाना होगा, क्योंकि वो दिल्ली और गुजरात की ही बात सुनते हैं।

3. चाय मजदूरी की दिहाड़ी में 200 जोड़ देंगे
उन्होंने चाय बागान के मजदूरों पर भी बात की। राहुल बोले कि असम में कांग्रेस की सरकार बनी तो हम युवाओं की घबराहट को दूर करेंगे। असम में रोजगार पैदा करेंगे। चाय मजदूरों को आज 167 रुपए दिहाड़ी दी जाती है। अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो हम इसमें 200 रुपए जोड़ देंगे। हमारी सरकार के वक्त असम के चाय बागानों में मजदूरी करने वालों को 367 रुपए मिलेंगे।

CAA पर अब कोई चर्चा नहीं करता, सोशल मीडिया चेक कर लो- भाजपा
असम सरकार में मंत्री और भाजपा लीडर हेमंत बिस्व सरमा ने राहुल के CAA वाले बयान पर कहा, ‘ये लोग असम को किससे बचाना चाहते हैं? अगर वो असम की रक्षा करना चाहते हैं तो अप्रवासी मुस्लिमों के खिलाफ स्टैंड लें और कहें कि असम की संस्कृति को बचाएंगे। आज कोई भी CAA की चर्चा नहीं कर रहा है। आप सोशल मीडिया चेक कर सकते हैं। लोग आजकल इसी चर्चा में व्यस्त हैं कि हमने लड़कियों को स्कूटी दी और लड़कों को टू-व्हीलर दिए जाएंगे। कांग्रेस 50 साल पीछे है और वो पुराने मुद्दे उठा रही है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *