राधे, 83, सूर्यवंशी फिल्मों की रिलीज में हिस्सेदारी का अड़ंगा: रिलायंस ने मांगी ज्यादा कमाई, सिनेमाघर मालिकों का इनकार, बोले-इंतजार हमने भी किया

  • Hindi News
  • National
  • Reliance Asked For More Money, Cinema Owners Refused, Said We Also Waited

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 घंटे पहलेलेखक: मनीषा भल्ला

  • कॉपी लिंक

इस साल ‘राधे’ ईद पर 13 मई, ‘सूर्यवंशी’ 2 अप्रैल और ‘83’ जून माह की 4 या 11 तारीख को रिलीज हो सकती है।

  • रिलायंस ने 20% अधिक हिस्सा लेने की शर्त रखी
  • प्रोडक्शन हाउस से मल्टीप्लेक्स की बातचीत का दौर जारी

कोरोना काल के बाद सिनेमाघरों में जाकर फिल्म देखने के लिए उत्सुक दर्शकों का इंतजार बढ़ सकता है। करीब आठ महीने बाद सिनेमाहॉल संचालकों की उम्मीदें जगी थीं। उन्हें सलमान की फिल्म ‘राधे’, अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ और रणवीर की ‘83’ की रिलीज से बहुत हद तक राहत की उम्मीद थी। लेकिन रिलायंस एंटरटेनमेंट ने कमाई में हिस्सेदारी बढ़ाने को लेकर जो शर्तें रखी हैं, उसके बाद सिनेमाहॉल ऑनर्स ने फिल्म प्रदर्शन से ही इनकार कर दिया है।

फिलहाल बातचीत का दौर जारी है। खबर है कि ‘सूर्यवंशी’ और ‘83’ की कमाई में अधिक हिस्सेदारी के मामले में रिलायंस एंटरटेनमेंट ने कहा है कि वह पहले सप्ताह होने वाली कमाई में 65%, दूसरे सप्ताह 60% और तीसरे सप्ताह 55% हिस्सा रखेगी। शेष हिस्से को डिस्ट्रीब्यूटर और सिनेमाहॉल या मल्टीप्लेक्स बांटेंगे।

मल्टीप्लेक्स से तो बातचीत का दौर जारी है, लेकिन सिनेमाहॉल मालिकों ने ये फिल्में लेने से इनकार कर दिया है। रिलायंस का तर्क है कि उसने फिल्मों की रिलीज के लिए इंतजार किया, इसलिए वह कमाई का अधिक हिस्सा रखेगी। वहीं बांद्रा के मराठा मंदिर सिनेमाहॉल के एमडी मनोज देसाई कहते हैं, ‘आज ही सरकार का पत्र आया है कि अस्थायी वर्कर के 211 रुपए बढ़ाने हैं।

महाराष्ट्र में दोबारा लॉकडाउन की खबरें हैं। आठ महीने से सिनेमाहॉल बंद हैं। ऐसे में कंपनी कह रही है कि कमाई में उसका हिस्सा 20% अधिक होगा, जबकि पहले यह 45%, 40% और 35% हुआ करता था।’ वे कहते हैं कि उनके जैसे कई सिनेमाहॉल मालिकों ने ये फिल्में लेने से साफ मना कर दिया है।

दिल्ली के डिलाइट सिनेमाहॉल के मालिक राजकार मल्होत्रा बताते हैं कि चर्चा जारी हैं। अभी कुछ तय नहीं है। मालूम हो, जिन राज्यों में अभी 100% ऑक्यूपेंसी के साथ सिनेमाहॉल नहीं खुल रहे हैं, उनमें महाराष्ट्र भी है। ‘राधे’, ‘सूर्यवंशी’ और ‘83’ कमर्शियल एंटरटेनमेंट फिल्में हैं।

मल्टीप्लेक्स अधिकारी बोले-यही करना था तो ओटीटी पर रिलीज कर देते

एक मल्टीप्लेक्स के अधिकारी का कहना है कि सीधे कोई खुलकर नहीं बोल रहा, लेकिन ऐसा ही करना था तो फिल्में पहले ही ओटीटी पर रिलीज कर देते। हम मल्टीप्लेक्स और सिनेमाहॉल वालों ने भी इन फिल्मों का इंतजार किया है। 2% से 5% हिस्सेदारी पर बात खत्म करनी चाहिए। क्योंकि हम इन्हीं फिल्मों के भरोसे थे। साउथ और बंगाल में सब ठीक है। हिंदी में बॉलीवुड पूरी तरह से ब्लैकमेल कर रहा है। मालूम हो, ‘राधे’ इस ईद पर 13 मई, ‘सूर्यवंशी’ 2 अप्रैल और ‘83’ जून माह की 4 या 11 तारीख को रिलीज हो सकती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *