रिकॉर्ड ब्रेकिंग: ‘RRR’ के नॉर्थ इंडियन थिएट्रिकल राइट्स 140 करोड़ में बिके, फिल्म का टोटल प्री-रिलीज बिजनेस 900 करोड़ हुआ; ‘बाहुबली’ को पीछे छोड़ा

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • SS Rajamouli’s RRR North Indian Theatrical Rights Sold For Rs 140 Crore, Now Pre Release Business Of Film ‌Becomes Rs 900 Crore Already, CREATES ALL TIME RECORD

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साउथ इंडियन फिल्म डायरेक्टर एस.एस. राजामौली की अपकमिंग फिल्म ‘RRR’ के नॉर्थ इंडियन राइट्स रिकॉर्ड कीमत पर बिके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजामौली की इस फिल्म के नॉर्थ इंडियन थिएट्रिकल राइट्स ‘पेन इंडिया’ ने 140 करोड़ में खरीदे हैं। इस डील के साथ ही ‘RRR’ का टोटल प्री-रिलीज बिजनेस (फिल्म रिलीज होने से पहले का बिजनेस) अब करीब 900 करोड़ रुपए हो गया है।

‘RRR’ ने ‘बाहुबली 2’ को पीछे छोड़ा
‘RRR’ प्री-रिलीज बिजनेस के मामले में ‘बाहुबली’ को पीछे छोड़कर अब टॉप पर आ गई है। राजामौली की ही ‘बाहुबली 2’ ने रिलीज से पहले करीब 500 करोड़ रुपए का ऑल टाइम रिकॉर्ड बिजनेस किया था। दुनिया भर में ‘RRR’ के थियेट्रिकल राइट्स टोटल 570 करोड़ रुपए में बिके हैं। वहीं फिल्म के सभी भाषाओं के थियेट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक, सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स टोटल 890 करोड़ रुपए में खरीदे गए हैं।

13 अक्टूबर को सिनमाघरों में रिलीज होगी ‘RRR’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेन इंडिया के जयंतीलाल गड़ा ने फिल्म की सभी भाषाओं (तेलुगु, तमिल, हिंदी, मलयालम और कन्नड़) के नॉर्थ इंडियन थियेट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक, सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स भी खरीदे हैं। जूनियर एनटीआर, राम चरण तेजा, अजय देवगन और आलिया भट्‌ट स्टारर ‘RRR’ 13 अक्टूबर को सिनमाघरों में रिलीज की जाएगी।

अब देखना यह होगा कि ‘RRR’ बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन करती है। मेकर्स को उम्मीद है कि ‘RRR’ इंडियन सिनेमा की हिस्ट्री में ‘बाहुबली 2’ के सभी रिकॉर्ड तोड़ कर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनेगी। बता दें कि 1810 करोड़ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ ‘बाहुबली 2’ इंडियन सिनेमा की हिस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है।

‘RRR’ का प्री-रिलीज बिजनेस –

आंध्र प्रदेश: 165 करोड़ रुपए
नॉर्थ इंडियन: 140 करोड़ रुपए
निजाम: 75 करोड़ रुपए
तमिलनाडु: 48 करोड़ रुपए
कर्नाटक: 45 करोड़ रुपए
केरल: 15 करोड़ रुपए
ओवरसीज: 70 करोड़ रुपए

(A) टोटल थियेट्रिकल राइट्स : 570 करोड़ रुपए
(B) डिजिटल राइट्स (सभी भाषाएं): 170 करोड़ रुपए
(C) सैटेलाइट राइट्स (सभी भाषाएं): 130 करोड़ रुपए
(D) म्यूजिक राइट्स (सभी भाषाएं): 20 करोड़ रुपए

टोटल रेवेन्यू (A + B + C + D): 890 करोड़ रुपए

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *