रिश्वतखोरी की खुलेंगी परतें: SDM के सूचना सहायक व दलाल को कोर्ट में किया जाएगा पेश, शिंकजे में आ सकते है दो RAS अधिकारी

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Koata,rajasthan,SDM’s Information Assistant And Broker Will Be Presented In Court, Two RAS Officers Can Come To Shinkaje

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोटा6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

घूस लेते गिरफ्तार एसडीएम के सूचना सहायक एकांत और दलाल को आज एसीबी कोर्ट में पेश किया जाना है

अधिग्रहित जमीन का मुआवजा रोकने की एवज में घूस लेते गिरफ्तार SDM के सूचना सहायक एकांत और दलाल को आज ACB कोर्ट में पेश किया जाना है। दोनों आरोपियों को शुक्रवार को ACB ने एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। मामले में SDM का सूचना सहायक दीपक फरार है। ACB की टीम रिश्वत मामले में SDM लाडपुरा दीपक मित्तल व एसीएम बालकृष्ण तिवारी की भूमिका की जांच कर रही है। दोनों अधिकारी ABD के रडार पर है।

मामले के अनुसार परिवादी हेमराज किसान है।खातेदारी की जमीन में तीन लोगों का हिस्सा था। खातेदारी की जमीन भारतमाला प्रोजेक्ट ,दिल्ली- मुंबई हाईवे के लिए अवाप्त हो गई थी। लगभग 8.5 बीघा जमीन का 2 करोड से से ज्यादा मुआवजा खातेदारों को मिलना था। 1 फरवरी को न्यायालय एसीएम कोटा द्वारा फैसला सुनाया। जिसमें चाचा के लड़के जमनालाल के नाम दर्ज करने के आदेश दिए।फैसले पर स्टे आदेश के लिए हेमराज ने आरएए (RAA) कोर्ट में अपील की।साथ ही 4 फरवरी को एसडीएम दीपक मित्तल को प्रार्थना पत्र पेश किया। जिसमें मुआवजा राशि जमनालाल को नहीं देने की मांग की।

इसके बाद SDM के सूचना सहायक एकांत में बलराम के जरिए मुआवजा सोमवार तक रोकने के लिए एक लाख की रिश्वत मांगी। परिवादी ने ACB को शिकायत की। शिकायत के बाद ACB ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। परिवादी ने एरोड्रम सर्किल पर पर दलाल बलराम को 1 लाख दिए। रिश्वत लेने के बाद बलराम ने एकांत के बात की। SDM के सूचना सहायक एकांत ने बलराम को थेगड़ा अक्षरधाम कॉलोनी के पास बुलाया, जहां ACB की टीम ने दोनों को दबोच लिया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *