वैक्सीन वॉर: ममता ने केंद्र पर वैक्सीन न देने का आरोप लगाया, हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा- बंगाल को 52.9 लाख डोज दिए जिसमें से 30.89 लाख ही यूज हुए

  • Hindi News
  • National
  • Mamta Accused The Center Of Not Giving Vaccine, Health Ministry Said 52.9 Lakh Doses Were Given Out Of Which Only Bengal Government Could Use 30.89 Lakhs.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली/कोलकाताएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के साथ केंद्र सरकार और ममता बनर्जी में अब वैक्सीन वॉर भी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री ने बुधवार को कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की, जिसमें ममता बनर्जी शामिल नहीं हुईं। ममता उस समय बंगाल में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। यहां ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार बंगाल को वैक्सीन नहीं दे रही है।

इस बीच, देर शाम स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि बंगाल को केंद्र सरकार ने 52.9 लाख डोज मुहैया करवाए हैं, जिसमें से बंगाल सरकार 30.89 लाख डोज ही अब तक यूज कर पाई है। इससे पहले राजस्थान और महाराष्ट्र की सरकार भी वैक्सीन की मांग के अनुसार सप्लाई को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठा चुकी है।

देश में वैक्सीन की कमी नहीं
हेल्थ मिनिस्ट्री ने अपने बयान में बताया कि देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन के डोज की कोई कमी नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि बंगाल में वैक्सीन की 52.9 लाख खुराक भेजी जा चुकी है, जिसमें 30.89 लाख का ही इस्तेमाल किया गया है। केंद्रीय सचिव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता द्वारा अपर्याप्त वैक्सीन आपूर्ति के बारे में लगाए गए आरोपों का उल्लेख करते हुए एक सवाल के जवाब में यह कहा।

7.54 करोड़ वैक्सीन की खुराक राज्यों को दी गई
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नियमित रूप से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में वैक्सीन की आपूर्ति की उपलब्धता और उनकी खपत व जरूरत की निगरानी कर रही है। केंद्र सरकार द्वारा अब तक कुल 7.54 करोड़ वैक्सीन की खुराक विभिन्न राज्यों को उपलब्ध कराई गई है। इसके बाद अगर कोई कहता है कि मेरे राज्य को प्राथमिकता नहीं दी जा रही है, तो वह पूरी तरह से आधारहीन और गलत है।

ममता बोलीं- चिट्‌ठी लिखी, लेकिन नहीं मिल रही वैक्सीन
ममता बनर्जी बुधवार को झारग्राम में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं। यहां उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं। हम राज्य के लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाना चाहते हैं, लेकिन मोदी सरकार नहीं देने दे रही है। हमने केंद्र सरकार को पहले पत्र भी लिखा था और पैसा देकर खरीदने की बात कही थी, लेकिन फिर भी वैक्सीन नहीं मिली।

उन्हाेंने आगे कहा कि राज्य सरकार जब पोलियो, मलेरिया और डेंगू का टीका दे सकती है तो कोरोना वैक्सीन भी देगी। ममता ने आगे कहा कि बिहार में चार माह पहले भाजपा ने सभी को वैक्सीन मुफ्त देने का वादा किया था, लेकिन बिहार के लोगों को अभी तक टीका नहीं दिया गया है। भाजपा ने बिहार के लोगों के साथ वादाखिलाफी की है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *