शेयरों में बिकवाली के कारण मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में 9वें स्थान पर पहुंचे, एक दिन में गंवाए 50 हजार करोड़ रुपए

  • Hindi News
  • Business
  • Mukesh Ambani Jeff Bezos Net Worth | RIL Chairman Mukesh Ambani Net Worth Decreased By Rs 50 Thousand Crore

नई दिल्ली20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 8.62% नीचे 1877.30 के भाव पर बंद हुआ है
  • फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर में मुकेश अंबानी 6वे स्थान से फिसलकर 9वें स्थान पर आ गए हैं

बाजार में कंपनी के शेयरों में भारी बिकवाली के कारण मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट नीचे फिसल गए हैं। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर में मुकेश अंबानी 6वें स्थान से फिसलकर 9वें स्थान पर आ गए हैं। सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 8.62% नीचे 1877.30 के भाव पर बंद हुआ है। भारी गिरावट के चलते कंपनी का मार्केट कैप भी आज 1.05 लाख करोड़ रुपए घट गया है।

नेटवर्थ में भारी गिरावट

फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर में मुकेश अंबानी अब गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज से पीछे हो गए हैं। रैंकिंग इंडेक्स में अंबानी की टोटल नेटवर्थ 6.8 बिलियन डॉलर (50.64 हजार करोड़ रुपए) घटकर 71.5 बिलियन डॉलर हो गई है। जबकि लैरी पेज की टोटल नेटवर्थ 71.9 बिलियन डॉलर है। मुकेश अंबानी इसी साल जुलाई में रैंकिंग में 5वें स्थान पर पहुंचे थे। फोर्ब्स रैंकिंग में सबसे ऊपर अमेजन के सीईओ और फाउंडर जेफ बेजोस हैं, जिनकी टोटल नेटवर्थ 179.4 बिलियन डॉलर है।

कंपनी का मार्केट कैप भी घटा

भारी बिकवाली के कारण सोमवार को कंपनी का टोटल मार्केट भी 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा घटा है। एक हफ्ते में कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपए घटा है। इससे पहले 12 मई को कंपनी का शेयर 7% टूटा था। शनिवार को कंपनी ने दूसरी तिमाही के नतीजे पेश किए थे।

यह भी पढ़ें-

RIL को 9,567 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा, एक साल पहले की तुलना में 15% की गिरावट

एमकैप आज 1.09 लाख करोड़ और एक हफ्ते में 1.36 लाख करोड़ घटा

शेयर में गिरावट की वजह

दूसरी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 15% घटकर 9,500 करोड़ रुपए रहा । कंपनी का रेवेन्यू भी 1.48 लाख करोड़ रुपए से घटकर 1.28 लाख करोड़ रुपए रह गया है। कुछ ब्रोकरेज हाउस कहते हैं कि फ्यूचर रिटेल की डील और शनिवार को कंपनी के खराब रिजल्ट की वजह से शेयरों पर दबाव रहा। हालांकि, चुनिंदा ब्रोकरेज हाउस कहते हैं कि रिजल्ट इतना खराब नहीं है कि शेयर 8% टूट जाए।

एयरटेल के शेयरों में 5% की बढ़त

सोमवार को बाजार में आरआईएल के शेयरों में गिरावट के कारण कंपनी के कंपटीटर शेयरों पर भी असर पड़ा है।

आज टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल का शेयर 5.52% ऊपर 457.55 पर बंद हुआ है। वहीं, सरकारी ऑयल एंड गैस कंपनी एचपीसीएल के शेयर 0.24% और बीपीसीएल के शेयर 2.12% नीचे बंद हुए हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *