सस्ता हुआ सैमसंग का फोल्डबेल फोन: कंपनी ने गैलेक्सी Z फोल्ड 2 की कीमत में की कटौती, पिछले महीने फ्लिप 5G को भी कर चुकी है सस्ता

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फोल्डबल स्मार्टफोन मार्केट में अब शाओमी की एंट्री हो चुकी है। पहले से ऐसा माना जा रहा था कि इसकी सीधा मुकाबला सैमसंग फोल्ड से होगा। ऐसे में अब सैमसंग ने अपने फोल्ड 2 स्मार्टफोन की कीमत में कटौती की है। गैलेक्सी Z फोल्ड 2 5G फोन की एक्स-फैक्ट्री कीमत 2125 डॉलर (करीब 1,55,700 रुपए) थी, जिसे घटाकर 1675 डॉलर (करीब 1,22,700 रुपए) कर दिया गया है।

पिछले महीने सैमसंग ने गैलेक्सी Z फ्लिप 5G जो क्लैम्शेल-टाइप फोल्डेबल स्मार्टफोन है, उसकी कीमत में भी कटौती की थी। कंपनी ने इसकी कीमत 1463 डॉलर (करीब 1,07,200 रुपए) से घटाकर 1196 डॉलर (करीब 87,600 रुपए) कर दी है।

प्रोडक्ट का विस्तार करने की प्लानिंग
योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने बताया कि सैमसंग अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती करके अपने प्रोडक्ट का विस्तार करना चाहती है। साथ ही ज्यादा लोगों तक इन स्मार्टफोन को पहुंचाना चाहती है। सैमसंग दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर कंपनी है। उससे उम्मीद की जा रही है कि वह कम कीमत के टैग के साथ नए फोल्डेबल स्मार्टफोन मॉडल जारी करे।

सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 2 5G के स्पेसिफिकेशन

  • फोन में 6.2 इंच का इनफिनिटी-ओ कवर स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। जो अनफोल्ड होने के बाद 7.6-इंच की स्क्रीन में कन्वर्ट हो जाता है। फोन एंड्रॉयड 10 बेस्ड वन यूआई 2.5 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।
  • इसमें ऑक्ट-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर दिया है, जो 12GB रैम और 256GB स्टोरेज कॉम्बिनेशन के साथ दिया है। फोन को 512GB स्टोरेज वैरिएंट में भी खरीदा जा सकता है।
  • स्मार्टफोन में 5 कैमरा दिए हैं। इसके रियर पैनल में 12 मेगापिक्सल के तीन कैमरा कैमरा हैं। इसमें एक अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, दूसरा वाइड एंगल लेंस और तीसरा टेलीफोटो लेंस है।
  • सेल्फी के आउटर डिस्प्ले में 10 मेगापिक्सल का इनर डिस्प्ले में 10 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। यानी सेल्फी लेने के लिए फोन को अनफोल्ड करने की जरूरत नहीं होगी। फोन में कई कैमरा मोड्स भी दिए हैं, जिसमें प्रो वीडियो मोड, सिंगल टेक, ब्राइट नाइट एंड नाइट मोड शामिल है।
  • फोन में 4,500mAh की बैटरी दी है, जो फास्ट चार्जिंग के साथ वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस पावर शेयर को सपोर्ट करती है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *