साझेदारी: देश में वूमन एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने के लिए सिकोइया इंडिया ने नीति आयोग से हाथ मिलाया

  • Hindi News
  • Business
  • Sequoia India Partners Niti Aayog’s WEP To Promote Women Entrepreneurship In India

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सिकोइया इंडिया की टीम बड़े पैमाने पर वूमन एंटरप्रेन्योर्स से जुड़ने के लिए वेबिनार का आयोजन भी करेगी।

  • भारत और साउथ ईस्ट एशिया में सिकोइया स्पार्क के नाम से कार्यक्रम चलाती हैं कंपनी
  • महिला एंटरप्रेन्योर्स को फंडरेजिंग और डोमेन समेत कई प्रकार की जानकारी दी जाएगी

देश में वूमन एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने के लिए सिकोइया इंडिया ने नीति आयोग के वूमन एंटरप्रेन्योरशिप प्लेटफॉर्म (WEP) के साथ साझेदारी की है। सिकोइया इंडिया वूमन एंटरप्रेन्योर्स के लिए भारत और साउथ ईस्ट एशिया में सिकोइया स्पार्क के नाम से कार्यक्रम चलाती है। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी है।

महिलाओं को डोमेन नॉलेज देगी कंपनी

सिकोइया इंडिया ने बयान में कहा है कि कंपनी वूमन फाउंडर्स के संस्थापकों के चयन में मेंटर की भूमिका निभाएगी। इसके अलावा कंपनी महिलाओं को डोमेन नॉलेज और कारोबार स्थापित करने की स्किल सिखाएगी। नीति आयोग की सीनियर एडवाइजर अन्ना रॉय ने कहा कि यह कार्यक्रम महिलाओं के कारोबार की चुनौतियों को देखने और कारोबार की ग्रोथ में तेजी लाने के लिए डिजाइन किया गया है।

इन्वेस्टर्स और बिजनेस लीडर्स की मेंटरशिप चाहती हैं 66% महिला फाउंडर

सिकोइया इंडिया ने इस साल की शुरुआत में भारत और साउथ ईस्ट एशिया की महिला फाउंडर्स के बीच एक सर्वे किया था। सर्वे में 66% महिला संस्थापक इन्वेस्टर्स और बिजनेस लीडर्स का मेंटरशिप सेशन चाहती थीं। इसको देखते हुए सिकोइया इंडिया महिला संस्थापकों को मासिक ऑफिस आवर्स प्रदान करेगी। इसमें स्पेसिफिक सेक्टर और उसकी समस्याओं पर चर्चा होगी। बयान के मुताबिक, पहले बैच में 25 वूमन एंटरप्रेन्योर्स को शामिल किया जाएगा।

वेबिनार के जरिए भी महिलाओं से जुड़ेंगे

इसके अलावा सिकोइया इंडिया की टीम बड़े पैमाने पर वूमन एंटरप्रेन्योर्स से जुड़ने के लिए वेबिनार का आयोजन भी करेगी। इसमें फंड-रेजिंग गो-टू-मार्केट मोशन, बाजार के अनुसार उत्पादों की पहचान, शुरुआती स्टेज में टैलेंट को आकर्षित करना, मजबूत ब्रांड बनाने के लिए कहानी कहने की शक्ति का लाभ उठाने जैसे विषयों पर चर्चा होगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *