सेलेब्स का दुर्भाग्य: गोविंदा, प्रकाश राज से लेकर शेखर सुमन तक, इन बॉलीवुड सितारों ने देखी कम उम्र में अपने बच्चों की मौत

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड सेलेब्स भले ही दिखने में हमेशा ही खुशमिजाज और पॉजिटिव नजर आते हैं, लेकिन उनकी पर्सनल जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव बने रहते हैं। कई सितारे ऐसे भी रहे जिन्हें दुर्भाग्य से जीते जी अपने जवान बच्चों की मौत देखनी पड़ी। आइए जानते हैं कौन हैं वो सेलेब्स-

शेखर सुमन

बॉलीवुड एक्टर, होस्ट और सिंगर शेखर सुमन के दो बेटे हुआ करते थे, हालांकि उनके बड़े बेटे की महज 11 साल में ही मृत्यु हो गई थी। इस बात से शेखर और उनकी पत्नी इतने सदमे में थे कि वो आत्महत्या करना चाहते थे। शेखर के बड़े बेटे आयुष को एंड्रोकार्डियल फाइब्रोलास्टोसिस नाम की एक रेयर दिल की बीमारी थी।

महमूद

अपने मजेदार अंदाज में लोगों को हंसाने वाले एक्टर महमूद की जिंदगी कई मुश्किलों से भरी रही। एक्टर ने अपनी आंखों के सामने बेटे मैकी की मौत देखी। मैकी का निधन 31 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से हुआ था। उस समय मैकी म्यूजिक इंडस्ट्री में इंडस्ट्री में पहचान बनाने में लगे थे। वो यारो सब दुआ करो गाने में भी नजर आ चुके हैं। बता दें कि पॉपुलर एक्टर महमूद का निधन अमेरिका में साल 2002 में हुआ था।

कबीर बेदी

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी के बेटे ने महज 26 साल की उम्र में डिप्रेशन के चलते आत्महत्या कर ली थी। उनके बेटे सिद्धार्थ ने इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी से ओनर्स डिग्री हासिल की थी जिसके बाद वो मास्टर्स के लिए कैलिफोर्निया गए थे। पढ़ाई के दौरान ही सिद्धार्थ डिप्रेशन का शिकार हो गए थे। ट्रीटमेंट में उन्हें कुछ ऐसी दवाइयां दी गईं जिससे वो और उदासी की तरफ चले गए और धीरे-धीरे उन्हें सिजोफ्रेनिसा जैसी गंभीर बीमारी हो गई। सिध्दार्थ ने अपनी बीमारी के बारे में खुद सर्च किया। एक दिन उन्होंने पिता कबीर बेदी के सामने आत्महत्या करने की बात कही, जिससे एक्टर बुरी तरह शॉक हो गए थे। बाद में कबीर और परिवार ने उन्हें पॉजिटिव फील करवाने की कोशिशें की, लेकिन सिद्धार्थ ने हार मान ली।

आशा भोसले

पॉपुलर सिंगर आशा भोसले अपनी 56 साल की बेटी को खो चुकी हैं। सिंगर की बेटी वर्षा भोसले तलाक के बाद से ही डिप्रेशन में थीं जिसके चलते उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। बेटी की मौत के समय आशा सिंगापुर में थीं। इससे पहले भी वर्षा कई बार सुसाइड करने की नाकामयाब कोशिशें कर चुकीं थीं हालांकि 2012 में वो कामयाब हो गईं।

गोविंदा

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर लोगों को हंसाते हुए नजर आए गोविंदा अपनी पहली बेटी को खोने का दुख झेल चुके हैं। गोविंदा की पहली बेटी की मौत महज 4 महीने में हो गई थी। एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया कि बेटी समय से पहले ही पैदा हुई थी, प्री-मैच्योर होने के चलते वो सर्वाइव नहीं कर सकी।

प्रकाश राज

टॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों में विलेन बनकर नजर आए प्रकाश राज अपने 5 साल के बेटे को खो चुके हैं। उनका बेटा पतंग उड़ाते हुए एक फुट की टेबल से गिर गया था, जिसके कुछ समय बाद उसे झटके लगने लगे। कुछ ही महीनों बाद बेटे की मौत हो गई। प्रकाश राज ने एक इंटरव्यू में बताया कि बेटे की मौत अब तक के हर दुख से सबसे ज्यादा दुखद थी।

जगजीत सिंह

गजल किंग जगजीत सिंह के बेटे विवेक की एक कार एक्सीडेंट में मृत्यू हो गई थी। उस समय विवेक महज 20 साल के थे। बेटे की मौत से जगजीत और उनकी पत्नी चित्रा महीनों तक सदमे में रहे थे। इसी के बाद पॉपुलर सिंगर चित्रा ने गायकी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था।

राजीव निगम

कॉमेडियन एक्टर राजीव निगम ने साल 2020 में अपने बेटे को खो दिया है। राजीव के जन्मदिन के ही दिन 8 नवंबर को उनके बेटे देवराज का निधन हुआ है। एक्टर ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर देते हुए लिखा, वाह क्या गिफ्ट मिला है।

इन सेलेब्स के अलावा काजोल, आमिर खान की पत्नी किरण राव और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी मिसकैरेज के चलते अपने बच्चों को खो चुकी हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *