हफ्ते का स्टॉक: बाजार की तेजी में अभी भी खरीदी का अवसर है, खरीदते जाएं और कमाते जाएं

  • Hindi News
  • Business
  • Stocks To Buy And Watch Now To Create Wealth For 2021: Cholamandalam, Cipla, Techno Electric

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विश्लेषकों के मुताबिक यहां से स्माल और मिड कैप में कुछ मुनाफा वसूली आने वाले हफ्ते में दिख सकती है। हालांकि लंबी अवधि में यह दोनों सेक्टर अच्छा प्रदर्शन करेंगे

  • निवेशकों को थोड़ी सावधानी के साथ गिरावट वाले शेयरों को खरीदना चाहिए
  • जिन शेयरों में कमाई हो चुकी है, उन्हें बेच कर फायदा कमाना चाहिए

शेयर बाजार लगातार ऊंचाई छू रहा है। हर हफ्ते नया स्तर बना रहा है। निवेशकों ने लॉर्ज कैप में अच्छी खासी कमाई की है। हालांकि यहां से अब निवेशकों को थोड़ी सावधानी के साथ गिरावट वाले शेयरों को खरीदना चाहिए। जिन शेयरों में कमाई हो चुकी है, उन्हें बेच कर फायदा कमाना चाहिए।

चोलामंडलम में 24 पर्सेंट का लाभ

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन ने निवेशकों को चोलामंडलम के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। इसे 464 रुपए के लक्ष्य पर खरीदा जा सकता है। इसमें 24% का रिटर्न मिल सकता है। यह शेयर अभी 375 रुपए पर कारोबार कर रहा है। चोलामंडलम इन्वेस्ट एंड फाइनेंस कंपनी एक डाइवर्सिफाइ एनबीएफसी है जो वाहनों, होम लोन, कॉर्पोरेट मार्गेज लोन, एसएमई लोन, इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी सेवा, स्टॉक ब्रोकिंग आदि के क्षेत्र में काम करती है।

वित्त वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही में इसका कुल लोन वितरण 6,457 करोड़ रुपए रहा है। इसका असेट अंडर मैनेजमेंट 74 हजार 471 करोड़ रुपए रहा है। इसका शुद्ध लाभ 434 करोड़ रुपए रहा है। इसमें 42% की बढ़त हुई है।

टेक्नो के शेयर में 27 पर्सेंट का फायदा

टेक्नो इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग कंपनी के शेयर में 27% का फायदा मिल सकता है। इसे 255 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। यह अभी 201 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा है। यह कंपनी देश के पावर इंफ्रा में लीडिंग है। इसके पास अच्छा खासा ऑर्डर बुक है। इसकी मजबूत बैलेंसशीट है। इसका रेवेन्यू वित्त वर्ष 2022 में 1,312 करोड़ रुपए रहने की उम्मीद है।

सिप्ला को 930 के लक्ष्य पर खरीदें

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने निवेशकों को सिप्ला के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। इसे 930 रुपए के लक्ष्य पर खरीदा जा सकता है। इसका स्टॉप लॉस 725 रुपए है। इसमें यहां से 10-15% का फायदा मिल सकता है। फार्मा सेक्टर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और आगे उम्मीद है कि यह सेक्टर और भी अच्छा प्रदर्शन करेगा।

स्माल और मिड कैप में मुनाफा वसूली

विश्लेषकों के मुताबिक यहां से स्माल और मिड कैप में कुछ मुनाफा वसूली आने वाले हफ्ते में दिख सकती है। हालांकि लंबी अवधि में यह दोनों सेक्टर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। निवेशकों को क्वालिटी वाले शेयरों में खरीदारी करना चाहिए। हालांकि अगर यहां से थोड़ी गिरावट होती है तो खरीदारी का अच्छा अवसर हो सकता है। इस समय निवेशकों को खराब क्वालिटी वाले और रिटेल वाले शेयरों से निकल जाना चाहिए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *