होम डेकोर: अपने कमरे में नए पर्दे लगा रहे हैं तो उसकी रॉड चुनते समय ध्यान रखें ये बातें, क्लासिक से लेकर ट्रैक रॉड आएगी आपके काम

  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • If You Are Installing New Curtains In Your Room, Then Keep This In Mind When Choosing His Rod, From Classic To Track Rod, Your Work Will Come.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गर्मियों का मौसम आने ही वाला है। ऐसे में अगर आप अपने घर के लिए पर्दे लेना चाह रहे हैं या फिर पुराने पर्दे बदलना चाहते हैं तो इन बातों को ध्यान में रख सही पर्दे का चुनाव करें। कमरे के स्टाइल के अनुसार ही पर्दे का रॉड चुनें।

क्लासिक रॉड- ये एडजस्टेबल होते हैं। कैप्स के साथ आते हैं। इन्हें दीवार पर ब्रैकेट्स के साथ अटैच किया जा सकता है। मेटल को कमरे की फिनिश से मैच कर सकते हैं। पर्दे को शियर से लेयर करना चाहते हैं तो डबल रॉड भी ले सकते हैं।

रिटर्न रॉड- एडजस्टेबल यू शेप रॉड भी होते हैं जो दीवार पर सीधे लग जाते हैं। पैनल्स को कर्व्ड साइड पर रैप किया जा सकता है। इस तरह सनलाइट को ब्लॉक करना आसान हो जाता है।

ट्रैक रॉड- ड्रेपरी हुक्स को रॉड के पुली से जोड़ा जा सकता है। इसे दीवार या सीलिंग पर इंस्टॉल किया जा सकता है। पर्दे इस पर आसानी से मूव करते हैं।

टेंशन रॉड- सस्ता और आसान विकल्प है पर मजबूत नहीं है। बिना हार्डवेयर के ही इसे खिड़की के अंदर लगाया जाता है। बेहद लाइट वेट पैनल्स के लिए होते हैं। रेंटल अपार्टमेंट्स के लिए अच्छा विकल्प है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *