Getting worried about old sarees, then make curtains and decorate the house with sarees | पुरानी होती साड़ियों की हो रही है फिक्र, तो बनारसी से लेकर प्लेन शिफॉन की साड़ी से करें घर की सजावट

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

साड़ियों की शौकीन कौन सी स्त्री नहीं होती और पुरानी होती साड़ियों की फिक्र भी किसे नहीं सताती होगी। तो ऐसे में जिन्हें सिलाई का थोड़ा बहुत भी शौक है या कुछ तरकीबों को अपनाना आता है तो पुरानी साड़ियों से घर को नवेला लुक देना चुटकी बजाते ही हो जाएगा।

शिफॉन के पर्दे

शिफॉन की साड़ियां पहनने में जितनी खूबसूरत लगती है, इनके पर्दे भी उतने ही सुंदर दिखते हैं। अगर आपको थोड़ा बदलाव करना है, तो शिफॉन की प्लेन साड़ी को खिड़की का पर्दा बना दे। सामान्य पर्दों के साथ मिलाकर भी बीच में डाल सकती है और रिबन या लेस से बांध सकती हैं या फिर अलग-अलग रंग की प्लेन शिफॉन साड़ियों के पर्दे बनाकर लगाएं।

प्रिंटेड से नया लुक

यदि हमेशा प्लेन पर्दे डालती है, तो इस बार कुछ नया आजमाएं। प्लेन पर्दों के बीच में एक प्रिंटेड साड़ी का पर्दा लगाए। पर्दे के रंग से मिलते- जुलते रंग की साड़ी का चयन करें। ऐसा भी कर सकती है कि पूरे परदे प्रिंटेड ही रखें। यह तरीका भी काफी जंचेगा। इस तरह थोड़ा बदलाव भी होगा और साड़ियों का सही इस्तेमाल भी होगा।

कुशन कवर आजमाएं

अगर शादी की साड़ियां रखी है जो अब पहनने में नहीं आती तो इन हैवी साड़ियों से क्वेश्चन का घर बना सकती हैं इसके अलावा किसी साड़ी का वर्क अच्छा है तो उसे काटकर भी कुशन कवर पर लगा सकती हैं इस तरह कवर को और खूबसूरत बना सकेंगी

टेबल रनर्स बनाएं

अपनी हैवी साड़ी का खूबसूरती से इस्तेमाल करना चाहती है तो यह तरकीब आपके लिए है। साड़ी से डाइनिंग टेबल रनर्स बना सकते हैं, यह बहुत बढ़िया लगते हैं। जब मेहमानों के आने की सूरत बनेगी या त्योहारों की फिर से धूम होगी तो यह हेवी रनर्स आपके मन में उत्साह के सही ढंग से प्रतिबिंबित करेंगे।

पार्टीशन अपनाएं

यह नया तरीका हो सकता है। कमरे और किचन के बीच या फिर दो कमरों के बीच पार्टीशन करना चाहती हैं तो इसके लिए भारी साड़ी का इस्तेमाल करें। पुरानी बनारसी साड़ी से पार्टीशन करें। यह देखने में सुंदर लगेगी और साड़ी भी इस्तेमाल में आ जाएगी। यदि हल्की साड़ी इस्तेमाल करना चाह रही है तो जॉर्जेट की साड़ी से भी ऐसा कर सकती हैं।

0

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *