IND vs AUS दूसरा टी-20 LIVE: ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौटी, स्मिथ के बाद हेनरिक्स भी आउट; नटराजन को 2 विकेट

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Australia 2nd T20 LIVE Score | Virat Kohli KL Rahul Aaron Finch Steve Smith; IND VS AUS T20 Cricket Score And Latest Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिडनी2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने ग्लेन मैक्सवेल (22) को वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट कराया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स क्रीज पर हैं। स्टीव स्मिथ 38 बॉल पर 46 रन बनाकर आउट हुए। युजवेंद्र चहल की बॉल पर हार्दिक पंड्या ने उनका कैच लिया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें….

मोइसेस हेनरिक्स (26) नटराजन की बॉल पर विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट हुए। शार्दूल ठाकुर ने ग्लेन मैक्सवेल (22) को वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट कराया।​​​​ मैथ्यू वेड (58) टी-20 इंटरनेशनल में दूसरी फिफ्टी लगाकर रनआउट हुए। ओपनर डी’आर्की शॉर्ट 9 रन बनाकर आउट हुए। टी नटराजन की बॉल पर उनका कैच श्रेयस अय्यर ने लिया।

कोहली-पंड्या ने वेड के आसान कैच छोड़े
छठवें ओवर की दूसरी बॉल पर हार्दिक पंड्या ने मैथ्यू वेड का बाउंड्री पर आसान सा कैच छोड़ा। इस समय वेड 43 रन बनाकर खेल रहे थे। ओवर शार्दूल ठाकुर का था। इसके बाद 8वें ओवर की आखिरी बॉल पर कप्तान विराट कोहली ने वेड का आसान सा कैच छोड़ दिया। हालांकि, इसी दौरान एक रन लेने के चक्कर में वेड रनआउट हो गए। यह ओवर वाशिंगटन सुंदर का था।

फिंच की जगह मैथ्यू वेड कप्तानी कर रहे

चोटिल एरॉन फिंच मैच से बाहर हैं। उनकी जगह मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वेड ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम के कप्तान बनने वाले 11वें प्लेयर हैं। अब तक रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, माइकल क्लार्क और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज यह कमान संभाल चुके हैं।

दोनों टीम में 3-3 बदलाव
दोनों टीम में 3-3 बदलाव किए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम में फिंच, जोस हेजलवुड और मिचेल स्टार्क को बाहर किया गया। उनकी जगह मार्कस स्टोइनिस, एंड्र्यू टाई और डेनियल सैम्स को मौका मिला।

जडेजा की जगह चहल शामिल
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चोटिल रविंद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया। साथ ही मोहम्मद शमी और मनीष पांडे को आराम देकर शार्दूल ठाकुर और श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया।

स्टेडियम में 50% फैंस को एंट्री
ऑस्ट्रेलिया सरकार ने स्टेडियम में 50% फैंस को एंट्री देने की अनुमति दी है। सीरीज के सभी मैचों के टिकट बिक चुके हैं। दूसरे मैच में अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए फैंस पूरे जोश के साथ स्टेडियम में पहुंचे। इनमें नन्हें और युवा फैंस भी शामिल रहे।

दोनों टीमें:
भारत: लोकेश राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, शार्दूल ठाकुर और टी नटराजन।
ऑस्ट्रेलिया: डी’आर्की शॉर्ट, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, मिचेल स्वेप्सन, एंड्र्यू टाई, डेनियल सैम्स और एडम जम्पा।

भारत 12 साल से ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज नहीं हारा

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में भले ही वनडे सीरीज हार चुकी है, लेकिन टीम का टी-20 में रिकॉर्ड काफी बेहतर है। भारत पिछले 12 साल से ऑस्ट्रेलिया में कोई द्विपक्षीय टी-20 सीरीज नहीं हारा है। यदि आज का मुकाबला भारतीय टीम जीतती है, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवरऑल 9 में से चौथी सीरीज जीतेगी।

4 साल पहले ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में क्लीन स्वीप किया था
भारतीय टीम को फरवरी 2008 में ऑस्ट्रेलिया से उसी के घर में टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। पिछली बार 2018 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। वहीं, 4 साल पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

हेड-टु-हेड
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह 9वीं टी-20 सीरीज खेली जा रही है। पिछली 8 सीरीज में से भारत ने 3 और ऑस्ट्रेलिया ने 2 सीरीज जीती है, जबकि 3 ड्रॉ रही हैं। ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीम के बीच अब तक 4 सीरीज खेली गई, जिसमें 1-1 से बराबरी का मामला रहा है। दो सीरीज ड्रॉ खेली गईं।

ओवरऑल मैचों की बात करें, तो दोनों टीम के बीच अब तक 21 टी-20 खेले हैं। इसमें भारत ने 12 और ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 8 में ही जीत मिली है, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमें 10 बार आमने-सामने आई हैं, जिसमें टीम इंडिया ने 6 टी-20 जीते और 3 हारे हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *