Sushant Singh Rajput death case CBI to start probe and interrogation to Rhea Chakraborty | सुशांत के कुक को हिरासत में लेकर पूछताछ; मुंबई पुलिस से डॉक्यूमेंट्स लेने के लिए सीबीआई की टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची

  • Hindi News
  • National
  • Sushant Singh Rajput Death Case CBI To Start Probe And Interrogation To Rhea Chakraborty

मुंबई5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई में उनके फ्लैट में मिला था। सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। (फाइल फोटो)

  • सीबीआई ने 3-3 सदस्यों की 3 टीम बनाईं, सीन ऑफ क्राइम री-क्रिएट किया जाएगा
  • बॉलीवुड में प्रोफेशनल रंजिश और माफिया के एंगल से भी जांच की जाएगी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करने मुंबई पहुंची सीबीआई ने अपना काम शुरू कर दिया है। सीबीआई की टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची है। वहां मुंबई पुलिस से सुशांत केस के डॉक्यूमेंट्स लिए जाएंगे। इससे पहले जांच एजेंसी ने सुशांत के कुक नीरज को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। सीबीआई की टीम जिस गेस्ट हाउस में रुकी है, वहीं पर नीरज से पूछताछ की गई। सुशांत की मौत से पहले नीरज ने उन्हें जूस दिया था।

सीबीआई आज सुशांत के फ्लैट पर जाकर भी जांच की जाएगी। इससे पहले गुरुवार को मीडिया ने रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी को लेकर सवाल किया, तो सीबीआई अफसर बिना कुछ बोले आगे बढ़ गए। रिया और उनके परिवार से पूछताछ होगी, लेकिन यह साफ नहीं कि सवाल-जवाब आज हो पाएंगे या नहीं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग की जांच की फाइंडिंग्स को भी सीबीआई ध्यान में रखेगी सूत्रों के मुताबिक सीबीआई टीम को 3-3 सदस्य हैं।

पहली टीम: सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटोप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और गवाहों के बयान की कॉपी जुटाने की जिम्मेदारी संभालेगी।
दूसरी टीम: रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोगों, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। सुशांत की मौत के दिन मौके पर मौजूद रहे सभी लोगों के बयान फिर से दर्ज किए जाएंगे।
तीसरी टीम: प्रोफेशनल रंजिश के एंगल से जांच करेगी। बॉलीवुड के नामी लोगों और सुशांत की बॉडी का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ करेगी। सीन ऑफ क्राइम को री-क्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को दिया गया है।

सीबीआई की जांच बिहार पुलिस की एफआईआर पर बेस्ड होगी। उस एफआईआर में आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने की धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

सीबीआई इन 6 पॉइंट्स के आधार पर जांच करेगी
1.
सुशांत सिंह राजपूत की मौत खुदकुशी है या मर्डर? वजह क्या रही?
2. क्या सुशांत की मौत में रिया, उनके परिवार, बॉलीवुड से जुड़े लोगों और सुशांत के घर पर काम करने वालों की कोई भूमिका थी?
3. पैसों के लेन-देन, कमाई और सुशांत के पिता ने जो आरोप लगाए हैं, उनकी जांच करना।
4. सुशांत की बीमारी, डिप्रेशन की थ्योरी और डॉक्टर्स के दावों की पड़ताल की जाएगी। सुशांत के पिता ने डॉक्टर्स पर भी शक जताया है।
5. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की सच्चाई पता करना और फॉरेंसिक रिपोर्ट से इसका मिलान करना।
6. कॉल डिटेल्स की जांच और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के सहारे इस केस की तह तक जाने की कोशिश की जाएगी।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. रिया चक्रवर्ती-महेश भट्ट की वॉट्सऐप चैट वायरल:सुशांत का घर छोड़ने के बाद रिया ने किया था महेश भट्ट को मैसेज

2. सुशांत केस की सीबीआई जांच: शीना बोरा-सुनंदा पुष्कर केस की जांच करने वाले फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम में शामिल

3. सुशांत के परिवार की चेतावनी: मेंटल हेल्थ अवेयरनेस के लिए सुशांत को ‘पोस्टर ब्वॉय’ बनाया तो कार्रवाई की जाएगी

0

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *