Trump said- Barack Obama did not do a good job, that’s why I got a chance to become President | ट्रम्प ने कहा- मैं बराक ओबामा की वजह से राजनीति में आया, वे अच्छा काम करते तो मैं राष्ट्रपति चुनाव ही नहीं लड़ता

  • Hindi News
  • International
  • Trump Said Barack Obama Did Not Do A Good Job, That’s Why I Got A Chance To Become President

वॉशिंगटन22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ट्रम्प ने बुधवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से बात की। उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से लगाए गए आरोपों का जवाब दिया।

  • ट्रम्प ने कहा- ओबामा और बिडेन ने अच्छा काम किया होता तो मैं राष्ट्रपति नहीं होता, हो सकता है कि मैं चुनाव भी नहीं लड़ता
  • 19 अगस्त को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने कहा था- ट्रम्प में राष्ट्रपति जैसी काबिलियत नहीं आ पाई है

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की वजह से ही वे राजनीति में आ सके। उन्होंने व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा- पूर्व राष्ट्रपति ओबामा और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन ने अच्छा काम नहीं किया। यही वजह है कि मैं आज आप लोगों के सामने राष्ट्रपति के तौर पर मौजूद हूं। अगर उन दोनों ने अच्छा काम किया होता तो मैं यहां नहीं होता। हो सकता है कि मैं राष्ट्रपति का चुनाव भी नहीं लड़ता। जो बिडेन बराक ओबामा के राष्ट्रपति रहने के दौरान आठ साल तक अमेरिका के उपराष्ट्रपति रहे थे। इस बार 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वे डेमोक्रेट्स के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। वे ट्रम्प के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर रहे हैं।

ओबामा ने ट्रम्प की आलोचना की थी

बिडेन कैंपेन की ओर से बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का वीडियो जारी किया गया था। इसमें उन्होंने कहा था- ट्रम्प ने एक राष्ट्रपति के तौर पर देश को निराश किया है। मुझे उम्मीद थी कि देश हित में वे अपने काम को गंभीरता से लेंगे, लेकिन उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया। उनमें राष्ट्रपति जैसी काबिलियत नहीं आ पाई है, क्योंकि वे इसके लायक नहीं हैं। उनकी वजह से 1.70 लाख से ज्यादा अमेरिकियों की जान गई है और लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं।

ट्रम्प ने समस्याएं बढ़ाईं: मिशेल ओबामा

पूर्व फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा बुधवार को डेमोक्रेटिक पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुई थीं। उन्होंने कहा कि ट्रम्प हमारे देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं। वे ऐसे शख्स नहीं हैं, जिनकी देश को जरूरत है। ट्रम्प को यह साबित करने के कई मौके मिले कि वे काम कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने समस्याएं बढ़ाई हैं। वे मौजूदा समय के हिसाब से ठीक नहीं हैं।

मिशेल ओबामा के इस भाषण पर पलटवार करते हुए ट्रम्प ने कहा, ‘‘उनका भाषण लाइव नहीं था। इसे बहुत समय पहले रिकॉर्ड किया गया था। उन्होंने भाषण में उपराष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस का जिक्र तक नहीं किया।

आप अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. मिशेल ओबामा VOTE लिखा नेकलेस पहनकर आईं, कहा- ट्रम्प देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं, हमें उनकी जरूरत नहीं

2. ट्रम्प विश्व नेतृत्व का दावा कर रहे, पर उन्हीं के ऑफिस में उथल-पुथल, अमेरिका में बेरोजगारी दर तिगुनी है: क्लिंटन

0

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *