When AI Express mentioned Kozhikode and runway as among ‘most beautiful’ | चार साल पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कोझिकोड एयरपोर्ट और रनवे बताया था सबसे खूबसूरत, एयरलाइन ने ब्लाॅग में लिखा था- यह देश के बेस्ट टेबलटॉप रनवे वाला एयरपोर्ट है

  • Hindi News
  • Business
  • When AI Express Mentioned Kozhikode And Runway As Among ‘most Beautiful’

नई दिल्ली13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • एयरलाइन का बोइंग 737 विमान इसी हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया
  • एयरलाइन ने 26 अगस्त, 2016 को देश के सबसे खूबसूरत रनवे और एयरपोर्ट पर ब्लॉग लिखा था

चार साल पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को देश के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट और रनवे की सूची में शामिल किया था। शुक्रवार को बजट एयरलाइन का बोइंग 737 विमान इसी हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें कम से कम 18 लोग मारे गए। केरल के हवाईअड्डे में स्थित टेबलटॉप रनवे (उभरे स्थल की हवाई पट्टी) पर विमान उतारना पायलटों के लिए चुनौती रहा है । वहां जरा सी गलती नहीं हाेनी चाहिए।

एयरलाइन देश के सबसे खूबसूरत रनवे और एयरपोर्ट पर ब्लॉग लिखा था

एयरलाइन ने 26 अगस्त, 2016 को देश के सबसे खूबसूरत रनवे और एयरपोर्ट पर ब्लॉग लिखा था। इसमें कहा गया था कि उड़ान का आनंद उस समय और बढ़ जाता है जबकि आपका स्वागत काफी खूबसूरत दृश्यों से होता है। यह आपको सपनों का स्थान है। काफी खूबसूरत स्थानों पर स्थित हवाईअड्डों तथा रनवे की सूची में एयरलाइन ने कोझिकोड हवाईअड्डे का भी उल्लेख किया था। कोझिकोड को कालीकट भी कहा जाता है।

पढ़िए एयरलाइन ने क्या था ब्लॉग पोस्ट में

एयरलाइन की वेबसाइट पर लिखे ब्लॉग पोस्ट में कहा गया था कि कालीकट अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा, जिसे करीपुर हवाईअड्डा भी कहा जाता है, एक अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा है जो केरल के कोझिकोड और मल्लापुरम शहरों को सेवाएं प्रदान करता है। यह मल्लापुरम से करीब 25 किलोमीटर और कोझिकोड से करीब 28 किलोमीटर दूर करीपुर में स्थित है।

ब्लॉग में कहा गया था कि यह देश के टेबलटॉप रनवे वाले तीन हवाईअड्डों में से है। पहाड़ी क्षेत्र में स्थित यह हवाईअड्डा पायलटों के लिए चुनौती है। इस ब्लॉग में जिन अन्य हवाईअड्डों का जिक्र किया गया है उनमें मिजोरम, लक्षद्वीप, लेह और शिमला शामिल हैं।

0

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *